उत्तराखंड : प्रदेश में फिर से बढ़ने लगा संक्रमितों का ग्राफ, आज सामने आये 189 नए संक्रमित मरीज

देहरादून : उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 189 नए संक्रमित मिले हैं। अब प्रदेश में फिर से संक्रमितों का ग्राफ बढ़ने लगा है, प्रदेश में अब तक 345653 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं आज 104 लोग ठीक हुए हैं।

सोमवार को मिले इतने मामले

सोमवार को देहरादून जिले में 71 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। हरिद्वार में 12, नैनीताल में 18, पौड़ी में 44, अल्मोड़ा में नौ, ऊधमसिंह नगर में 22, टिहरी में चार, पिथौरागढ़ में छह, चमोली, चंपावत व उत्तरकशी जिले में एक-एक संक्रमित मिले हैं।

पौड़ी में बढ़ रहे कोरोना के मामले

जिले में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने लगे हैं। अभी तक जिले में 69 एक्टिव केस सामने आए हैं। इनमें अधिकांश लोग बाहरी राज्यों से आए हैं। अधिकांश मामले यमकेश्वर क्षेत्र में हैं।

हालांकि, जिले में अभी तक ओमिक्रॉन का कोई मामला सामने नहीं आया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है। जनपद की सीमा पर बाहर से आने वाले लोगों की जांच बढ़ा दी गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रवीन कुमार ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए तय नियमों का पालन करना जरूरी है।

हरिद्वार में स्वास्थ्य कर्मियों और आशाओं को किया सम्मानित

खानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में एसडीएम ने कोरोनाकाल में अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना जांच और वैक्सीनेशन करने वाली आशा कार्यकर्ताओं व स्वास्थ्यकर्मियों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया।

सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में एसडीएम वैभव गुप्ता ने कहा कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। कोरोना नए-नए रूप बदलकर आ रहा है। इसलिए हमें कोविड गाइडलाइन के अनुरूप ही काम करना होगा ताकि कोरोना को मात दे सकें। कोरोना काल में आशा कार्यकर्ताओं और स्वास्थ्य कर्मियों ने अपने परिवार से दूर रहकर जान जोखिम में डालकर दिन-रात काम किया है। साथ ही लोगों की जान बचाई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.