उत्तराखंड : शुक्रवार को राहत नहीं हुई कोरोना और ब्लैक फंगस से किसी भी मरीज की मृत्यु, सात ज़िले हुए कोरोना मुक्त, जानिए आज का ताजा अपडेट

देहरादून : उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में केवल 11 नए कोराेना संक्रमित मिले हैं। वहीं शुक्रवार को किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। जबकि 58 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 606 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को सात जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, टिहरी और ऊधमसिंह नगर में एक भी संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है। वहीं चमोली और पिथौरागढ़ में दो-दो, देहरादून, हरिद्वार और उत्तरकाशी में एक-एक और नैनीताल में चार संक्रमित मिले हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 341640 हो गई है। इनमें से 327664 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7359 लोगों की जान जा चुकी है।

पूर्णागिरि जा रहे 13 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव, वापस लौटाया

चंपावत जिले में स्थित प्रसिद्ध धाम मां पूर्णागिरि के दर्शन के लिए आ रहे 12 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें बॉर्डर से वापस लौटा दिया। बता दें कि हल्दी घेरा बॉर्डर में हुई रैपिड जांच में 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

ब्लैक फंगस का एक मामला सामने आया

शुक्रवार को प्रदेश में ब्लैक फंगस का एक मामला सामने आया है और किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। अब कुल मरीजों की संख्या 549 हो गई है। अब तक ब्लैक फंगस से 121 मौतें हो चुकी हैं। स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार दो मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया है।

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए रहे तैयार 

उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री डा. धन सिंह रावत ने नई टिहरी में अधिकारियों की बैठक लेते हुए आपदा और कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। कहा है कि चिह्नित संवेदन और अति संवेदनशील स्थानों पर जेसीबी तैनात की जाए।

स्वास्थ्य मंत्री डा. रावत ने कहा है कि कोरोना की तीसरी संभावित लहर से निपटने को दवा, ऑक्सीजन, उपकरण, एंबुलेंसों की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। एंबुलेंसों के ड्राइवर से लेकर अन्य स्टाफ को आउट सोर्सिंग से रखा जाए। ब्लॉक स्तर पर तैनात चिकित्सकों के लिए आवास की व्यवस्था की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.