उत्तराखंड : जानिए बुधवार का कोरोना और ब्लैक फंगस ताजा अपडेट, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून : उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 37 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जबकि 42 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 576 पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को 25098 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। तीन जिलों चंपावत, रुद्रप्रयाग और टिहरी में एक भी संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है। वहीं, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पौड़ी में एक-एक, चमोली में 13, देहरादून में छह, हरिद्वार में तीन, नैनीताल और पिथौरागढ़ में दो-दो, ऊधमसिंहनगर और उत्तरकाशी में चार-चार मरीज मिले हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 342283 हो गई है। इनमें से 328304 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7366 लोगों की जान जा चुकी है।

ब्लैक फंगस के चार नए मामले

प्रदेश में बुधवार को ब्लैक फंगस के चार नए मामले मिले हैं। जबकि किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। कुल मरीजों की संख्या 561 हो गई है। अब तक ब्लैक फंगस से 126 मौत हो चुकी हैं। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार देहरादून जिले में चार मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। जिसमें दो मरीज दूसरे राज्यों के हैं। मरीजों को इलाज के लिए एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है। वहीं, एक मरीज को ठीक होने के बाद घर भेजा गया है।

दो महीने का बच्चा और मां मिली कोरोना संक्रमित

चमोली जिले में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। बुधवार को चमोली में 13 संक्रमित मिले। वहीं, पिछले एक सप्ताह के भीतर जिले में कोरोना के सक्रिय मामले 19 हो गए हैं। जिसमें दो महीने का बच्चा और उसकी मां शामिल है।

डिप्टी सीएमओ डा. एमएस खाती ने बताया कि जिले में दो भाई-बहन भी पॉजिटिव मिले हैं। हालांकि इनमें कोई लक्षण नहीं हैं, इसलिए इनको होम आइसोलेशन में रखा गया है। छह नेपाली मजदूर पॉजिटिव मिले हैं, इनमें भी लक्षण नहीं हैं। एहतियातन उन्हें कोविड केयर सेंटर सिमली भेज दिया गया है। एक युवती कर्णप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव मिली है। वह कुछ दिन पहले ही दिल्ली से कर्णप्रयाग पहुंची थी।

कैंपटी पहुंचे 25 पर्यटकों का पुलिस ने किया चालान 

कैंपटी फॉल में लगातार पर्यटक दूर-दूर से पहुंच रहे हैं। कैंपटी क्षेत्र में हुई हल्की बारिश के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है। फॉल और झील के आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस जवान तैनात किए गए हैं।

कैंपटी में कोरोना गाइडलाइन का उल्लघंन करने पर कई पर्यटकों का पुलिस ने चालान भी किया। थानाध्यक्ष नवीन चंद्र जुराल ने बताया कि बिना मास्क के 10 ,सोशल डिस्टेंस का उल्लघंन करने पर छह और एमवी एक्ट में चार व सार्वजनिक स्थान पर हुक्का पीने के आरोप में पांच लोगों का चालान किया गया है। उन्होने बताया कि बुधवार को 45 वाहनों से 225 पर्यटक कैंपटी पहुंचे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.