उत्तराखंड : जानिए शनिवार का ताजा कोरोना अपडेट, कितने मरीजों ने तोड़ा दम और कितने हुए संक्रमित?

देहरादून : उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 32 संक्रमित मिले हैं। वहीं एक मरीज की मौत हुई है। जबकि 66 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 656 पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को 24635 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं दो जिलों बागेश्वर और चंपावत में एक भी संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है। वहीं, अल्मोड़ा में एक, चमोली में एक, देहरादून में पांच, हरिद्वार में पांच, नैनीताल में आठ, पौड़ी में एक, पिथौरागढ़ में पांच, रुद्रप्रयाग में एक, टिहरी में एक, ऊधमसिंह नगर में दो और उत्तरकाशी में दो मामले सामने आए हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 341433 हो गई है। इनमें से 327412 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7356 लोगों की जान जा चुकी है।

कोरोना नियमों का पालन नहीं करने वाले 123 पर्यटकों का चालन

लैंसडौन में देश के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंच रहे पर्यटकों की ओर से कोरोना नियमों का पालन नहीं करने के कारण क्षेत्र में कोराना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। शनिवार को एसडीएम लैंसडौन अपर्णा ढौंडियाल ने कोतवाली निरीक्षक संतोष सिंह कुंवर सहित पुलिस टीम के लैंसडौन और निकटवर्ती क्षेत्रों में पर्यटकों का चेकिंग अभियान चलाया, जिसमें 123 पर्यटकों के कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर चालान किए गए।

एसडीएम ने बताया कि चेकिंग अभियान के तहत  बिना मास्क पहने 50 लोगों का चालान कर 25 हजार रुपये वसूले गए। इसी प्रकार सोशल डिस्टेंसिंग में 50 लोगों से पांच हजार रुपये, पुलिस एक्ट में 30 लोगों में से 7500 और मोटर वाहन एक्ट में 3 लोगों से 1500 रुपये कुल राशि 39000 हजार रुपये वसूले गए।

गुमखाल क्षेत्र में गुमखाल पुलिस टीम ने बिना मास्क पहने 15 पर्यटकों से 7500, सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर 10 पर्यटकों से 1000 रुपये, एमवी एक्ट के तहत 5 लोग से 2500 की कुल 9750 की चालान राशि वसूली गई। एसडीएम ने पर्यटकों से कोरोना गाइड लाइनों का पालन करने और अपने साथ निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट लाने की अपील की।

नैनीताल में दस माह का बच्चा कोरोना संक्रमित मिला

नैनीताल के बीडी पांडे अस्पताल में शनिवार को कोरोना जांच में दस माह के मासूम समेत तीन लोग संक्रमित मिले। सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया है। बीडी पांडे अस्पताल के पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बताया कि शनिवार को अस्पताल में 100 लोगों की आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन जांच की गई।

इसमें दस माह का बच्चा, एक युवक और एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बताया कि कोरोना संक्रमितों के परिजनों की भी आरटीपीसीआर जांच की गई है। तीन चार दिन बाद आसपास में रहने वाले लोगों की भी जांच की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.