कोरोना को लेकर गंभीर उत्तराखंड सरकार, लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त, वीकेंड पर पर्यटकों के लिए जिलाधिकारी ने किया आदेश जारी, पढ़िए पूरी खबर!

देहरादून : वीकेंड पर अब अधिकतम 15 हजार पर्यटक ही मसूरी जा सकेंगे। कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी डाॅ. आर राजेश कुमार ने यह आदेश जारी किया है। हालांकि केवल उन्हीं लोगों को अनुमति होगी, जिनके पास मसूरी में एडवांस होटल बुकिंग का साक्ष्य होगा।

72 घंटे पूर्व की निगेटिव आरटी पीसीआर जांच की अनिवार्यता

साथ ही स्मार्ट सिटी पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और 72 घंटे पूर्व की निगेटिव आरटी पीसीआर जांच की अनिवार्यता भी होगी।

कोरोना को देखते हुए मसूरी में पर्यटकों की संख्या नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कुछ सप्ताह पहले दिशा निर्देश जारी किए गए थे। इनमें से ज्यादातर नियम अब भी लागू हैं।

इससे पहले पर्यटकों की अधिकतम संख्या तय नहीं की गई थी

हालांकि कोरोना के मामलों में कुछ कमी आने के बाद प्रशासन ने अधिकतम 15 हजार पर्यटकों को प्रवेश देने का फैसला लिया है। इससे पहले पर्यटकों की अधिकतम संख्या तय नहीं की गई थी।

सभी समूहों के अधिकारियों की शत प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य

जिलाधिकारी डाॅ. कुमार ने बताया कि मसूरी, सहस्त्रधारा और गुच्चूपानी में किसी भी व्यक्ति को तालाब, नदी, झरने में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि मसूरी में होटल व होम स्टे में उपलब्ध कमरों को देखते हुए पर्यटकों की अधिकतम संख्या तय की गई है। जिलाधिकारी ने कहा सभी सरकारी कार्यालयों में सभी समूहों के अधिकारियों की शत प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.