उत्तराखंड कोरोना अपडेट : जानिए गुरुवार का ताजा कोरोना अपडेट, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून : उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 25 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जबकि 21 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़कर 324 पहुंच गई है। जबकि बुधवार को प्रदेश में 320 सक्रिय मामले थे।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, गुरुवार को 18125 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। छह जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित नहीं मिला है। वहीं, चमोली और हरिद्वार में दो-दो, चंपावत में एक, देहरादून में तीन, नैनीताल में आठ, पौड़ी में पांच और पिथौरागढ़ में चार संक्रमित मरीज मिले हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 342843 हो गई है। इनमें से 329090 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7377 लोगों की जान जा चुकी है।

कैंप में 4500 लोगों को लगी वैक्सीन

हरिद्वार में डैम किडजी स्कूल प्रांगण में स्कूल प्रबंधन एवं राजलोक वेलफेयर सोसाइटी की ओर से 14 दिवसीय कोविड वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। इसमें 4500 व्यक्तियों को कोविड की पहली एवं दूसरी डोज लगाई गई। शहर व्यापार मंडल ज्वालापुर की ओर से कैंप में भूमिका निभाने वाले अध्यापिकाओं एवं सोसायटी के पदाधिकारियों को प्रमाणपत्र एवं गीता की पुस्तक देकर सम्मानित किया।

शहर अध्यक्ष विपिन गुप्ता एवं महामंत्री विक्की तनेजा ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीका लगवाना जरूरी है। वैक्सीन के प्रति लोगों में जागरूकता के लिए अनेक सामाजिक संस्थाएं आगे आई हैं। संस्थाओं की ओर से कैंप लगाए जा रहे हैं। डैम किडजी स्कूल की ओर से राजलोक कॉलोनी सोसाइटी के पदाधिकारियों के सहयोग से 14 दिन शिविर लगाया।

व्यापार मंडल के संरक्षक राकेश मल्होत्रा ने प्रधानाध्यापिका डॉ. चित्रा शर्मा के पहल की सराहना की। डा. चित्रा शर्मा ने व्यापार मंडल पदाधिकारियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान व्यापार मंडल कोषाध्यक्ष डॉ. पवन सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओम पाहवा, ओम प्रकाश विरमानी, राजलोक वेलफेयर सोसायटी से बृजमोहन राणा, राजेश शुक्ला, बृज सुयाल, सत्येंद्र यादव, प्रमोद कुमार और निशाकांत शुक्ला मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.