26 और 27 सितंबर को आयोजित होगा उत्तराखंड एडवेंचर फेस्ट

स्थायी और सुरक्षित साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देगा यह फेस्ट

देहरादून : फिक्की फ्लो-एम्पावरिंग द ग्रेटर 50% ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उत्तराखंड एडवेंचर फेस्ट 2021 की घोषणा करी। फेस्ट का आयोजन 26 और 27 सितंबर को सॉलिटेयर फार्म, मालसी, देहरादून में होगा। यह फेस्ट उत्तराखंड पर्यटन विकास मंडल के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

दो दिवसीय उत्सव के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए, फिक्की फ्लो – एम्पावरिंग द ग्रेटर 50% की राज्य संयोजक डॉ नेहा शर्मा ने कहा, “सभी आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए, आगामी उत्तराखंड एडवेंचर फेस्ट 2021 में सभी आयु वर्ग के लोगों को विभिन्न साहसिक गतिविधियों, पैनल चर्चाओं और साहसिक कार्यशालाओं में भाग लेने का मौका मिलेगा। उत्सव में विभिन्न साहसिक खेल गियर की प्रदर्शनी भी होगी।”

फेस्ट के बारे में अधिक जानकारी साझा करते हुए, फिक्की फ्लो – एम्पावरिंग द ग्रेटर 50% के टूरिज्म विंग की स्टेट कंसल्टेंट किरन भट्ट टोडारिया ने कहा, “हम उत्तराखंड एडवेंचर फेस्ट 2021 का आयोजन विश्व पर्यटन दिवस को चिह्नित करने के लिए कर रहे हैं। इस उत्सव के माध्यम से हम उत्तराखंड राज्य के साहसिक पर्यटन क्षेत्र को प्रकाश में लाना चाहते हैं। चाहे कोई रॉक क्लाइम्बिंग करना चाहे या कैंपिंग की मूल बातें सीखना चाहे, सारी एहम साहसिक गतिविधियां हम एक ही जगह प्रदान कराएँगे। इस उत्सव को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड को साहसिक राजधानी के रूप में उभारना है।

उत्तराखंड एडवेंचर फेस्ट 2021 का उद्देश्य आज के युवाओं को साहसिक खेलों के प्रति प्रोत्साहित करना और कोविड के बाद पर्यटन को बढ़ावा देना भी है। इस एडवेंचर फेस्ट में राज्य भर से प्रतिभागी व शहर के विभिन्न स्कूल और कॉलेज भी भाग लेंगे।

डॉ नेहा ने बताया कि विभिन्न स्कूल और कॉलेज से आये छात्रों को पैनल डिस्कशन में भाग लेने का भी मौका मिलेगा, जिसमें होमस्टे, डिजास्टर मैनेजमेंट, रूरल टूरिज्म, करियर इन एडवेंचर, टूरिज्म और सस्टेनेबिलिटी, स्किलिंग एवं पॉलिसीस जैसे कई दिलचस्प विषय शामिल होंगे।

उत्तराखंड एडवेंचर फेस्ट में गतिविधियां दिन भर चलेंगी और इसमें सभी के लिए प्रवेश निःशुल्क रहेगा। यह फेस्ट सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगा और पैनल चर्चा व साहसिक कार्यशालाओं में भागीदारी पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर रहेगी। इस अवसर पर कुनाल शमशेर मल्ला और अनुराधा मल्ला भी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.