उत्तराखंड : गुरूवार को सामने आये 16 नए कोरोना संक्रमित मरीज, वहीं एक भी मरीज की नहीं हुई मौत

देहरादून : उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 16 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जबकि 26 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। सक्रिय मामलों की संख्या 331 पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, गुरुवार को 18887 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। पांच जिलों अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। जबकि बागेश्वर, देहरादून, पौड़ी और ऊधमसिंह नगर में एक-एक, चमोली और नैनीताल में दो-दो, चंपावत और हरिद्वार में चार-चार, संक्रमित मिले हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 343167 हो गई है। इनमें से 329387 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7389 लोगों की जान जा चुकी है।

गढ़वाल विश्वविद्यालय में एंट्री के लिए दोनों वैक्सीन जरूरी

एचएनबी गढ़वाल केेंद्रीय विश्वविद्यालय के शोध छात्रों को वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र दिखाने के बाद ही परिसर व हॉस्टल में प्रवेश मिलेगा। दूसरे राज्यों से आने वाले छात्रों के लिए स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण कराना भी अनिवार्य है।

लंबे समय बाद गढ़वाल विवि में 15 सितंबर से ऑफ लाइन शैक्षणिक गतिविधियां शुरू होने वाली हैं। फिलहाल विवि प्रशासन ने सिर्फ पीएचडी के शोध छात्रों के लिए तीनों परिसरों (श्रीनगर, पौड़ी व टिहरी) को खोला है। केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जारी एसओपी के अनुसार विवि ने अपने स्तर पर शोध छात्रों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

प्रभारी कुलसचिव हरिमोहन अरोड़ा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए यह व्यवस्था की गई है। परिसर निदेशक, संकायध्यक्ष, पुस्तकालाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, अधिष्ठता छात्र कल्याण, नियंता मंडल और मुख्य छात्रावास अधीक्षक को गाइडलाइन के पालन की जिम्मेदारी दी गई है। पुस्तकालयाध्यक्ष को निर्देश दिए गए हैं कि पुस्तकालय में एक समय में 15 से अधिक शोध छात्र मौजूद न रहें। वहीं, विवि के सभी कार्यालय सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुले रहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.