UP Election 2022 Phase 1 Voting: कड़ी सुरक्षा के बीच इस बार की वोटिंग में क्या है खास

लोकतंत्र के महापर्व को खूबसूरत बनाती यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाईं

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 58 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को मतदान शुरू हो गया। इसके चलते संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस बार लोगों में वोट करने का काफी जज़्बा भी दिखाई दिया। सुबह होते ही पोलिंग सेंटर्स पर मतदाताओं का पहुंचना शुरू हो गया। वहीं, इस दौरान समस्त मतदान केंद्रों पर दिव्यांग जनों की सुविधा के लिए विशेष व्यवस्था की गई। खास तौर पर मतदान के लिए कई जगह पर प्रथम एवं दिव्यांग वोटर के लिए प्रबंध किए गए हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर लगातार कई तस्वीरे सुर्खियां बंटोर रही हैं।

युवाओं समेत वृद्ध भी मतदान करने से पीछे नहीं दिख रहे हैं। किठोर विधानसभा के ग्राम बिजौली में 90 वर्ष की आयु में बुजुर्ग माता प्रकाशी देवी जी ने परिवार के सदस्यों के साथ अपने मत का प्रयोग किया, जिसे सोशल मीडिया पर लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

वहीं, बीएसएफ जवान दिव्यांग जनों की मदद करते दिखाई भी दिए।

जेवर में पहली बार वोट करने वाले लोगो के लिए सेल्फी प्वॉइंट का निर्माण भी किया गया है, जहां पर मतदाता वोट डालने के बाद सेल्फी भी ले सकते हैं।

कई नेताओं ने भी अपने वोटिंग कर अपनी तस्वीरें कू पर साझा की.

Koo App

उत्तर प्रदेश पहले गलत कारणों से समाचार में बना रहता था। यह चुनाव हर मतदाता से एक ही सवाल पूछता है – क्या आप ऐसी सरकार के लिए वोट नहीं करेंगे जिसने उस तस्वीर को पलट कर रख दिया? क्या आप इस सकारात्मक बदलाव की गति को अपने वोट का समर्थन देंगे? सुशासन और विकास। बस यही मुद्दा है। #PledgeToVote #VoteWaliSelfie #वोटवालीसेल्फी #YogiHainUpyogi

General V K Singh (@genvksingh) 10 Feb 2022

वहीं, सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर #VoteWaliSelfie हैशटैग पूरे दिन ट्रेंड में रहा है। 10 फरवरी को पहले चरण के चुनाव शुरू होने के साथ ही आम लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए ही ये मुहिम चलाई जा रही है। इस हैशटैग के साथ मतदाताओं, राजनेताओं और फर्स्ट टाइम वोटर्स ने भी अपना वोट डालने के बाद सेल्फी के जरिये बाकी लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया। जानकारों का कहना है कि Koo App खास तौर पर युवाओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करना चाहता है।#VoteWaliSelfie अभियान के जरिए युवाओं को जागरूक करने की ये मुहिम चुनाव के आखिरी चरण तक जारी रहेगी। इस अभियान में सभी 5 चुनावी राज्यों के मतदाता हिस्सा ले सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.