यूपी सीएम योगी ने किया प्रचार

नई टिहरी। नई टिहरी पहुंचे, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तराखंड उनकी जन्म भूमि के साथ-साथ सीमांत प्रदेश भी है। राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से उत्तराखंड बड़ा महत्वपूर्ण है। कहा यूपी में जब अपराधियों और माफियों के खिलाफ कार्यवाही होती है, वह उत्तराखंड की ओर भागने की कोशिश करते है। उत्तराखंड में भाजपा की सरकार बनेगी, तो माफिया देवभूमि का रुख नहीं कर पायेंगे। उन्होंने लोगों से भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने को कहा।

शनिवार को राजकीय प्रताप इंटर कॉलेज बौराड़ी के मैदान में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे, यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि के साथ-साथ पावन धाम भी है, मैं देवभूमि को कोटी-कोटी नमन करता हूं। कहा 2017 से पूर्व यूपी का व्यापारियों के साथ अन्य लोग पलायन करने को मजबूर होते थे, लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद यूपी सबसे सुरक्षित प्रदेश बन गया है।

कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में विकास की बात नहीं बल्कि देवभूमि में मुस्लिम विवि बनाने की बात करती है। कहा अकेल उत्तराखंड ऐसा प्रदेश है, जहां पर्यटन के क्षेत्र में लागों को रोजगार मिल सकता है। प्रदेश के हर घाटी से नई गंगा और यमुना निकलती है। यहां के गंगाजल से यूपी, बिहार सहित देश लोग आचमन करते हैं। उत्तराखंड का जवान हर समय देश की सीमा पर तैनात है, तभी तो देश सुरक्षित है।

कहा राष्ट्रीय सुरक्षा के अवैध दुर्ग पर कांग्रेस छेद करना चाहती है, ऐसी पार्टियों से सावधान रहने की जरुरत है। कहा राहुल के पूर्वज अपने आपको एक्सीडेंटल हिन्दु कहते हैं, जो पार्टी देवभूमि की परिभाषा नहीं जानती है, उसे सत्ता में आने का अधिकार नहीं है। माफियों और कांग्रेस का चोली दामन का संबंध है। कहा पीएम मोदी के नेतृत्व में यूपी और उत्तराखंड विकास नई गाथा लिख रहा है।

देवभूमि की सुरक्षा के लिये उत्तराखंड में भाजपा को लाना जरूरी है। कहा उत्तराखंड में भाजपा विकास के नये मॉडल पर कार्य कर रही है, आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा। कहा कि आज केदारनाथ धाम भव्य और दिव्य बनकर तैयार है, इसके साथ बदरीनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री धाम को भी भव्य बनाने की तैयारी चल रही है। उत्तराखंड में पाचवें धाम के रुप में सैन्यधाम बनाया जा रहा है।

योगी आदित्यनाथ ने जनसभा में उपस्थित लोगों से टिहरी सीट से भाजपा के प्रत्याशी किशोर उपाध्याय और प्रतापनगर से सीट विजय सिंह पंवार को भारी बहुमत से विजयी बनाने का आह्वान किया। भाजपा प्रत्याशी किशोर उपाध्याय ने कहा कि योगी आदित्यनाथ एक दिन दिल्ली के साउथ ब्लॉक में सूरज की तरह चमकेंगे। कहा यूपी का सीएम रहते उन्होंने जो कार्य किये वह एक मिशाल बन गये हैं।

उन्होंने माफियों का सफाया कर यूपी को माफियों से मुक्त करवा दिया है। मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद रतूड़ी, पूर्व विधायक लाखीराम जोशी, जिपं अध्यक्ष सोना सजवाण, जाखणीधार प्रमुख सुनीता देवी, शिवानी बिष्ट, सुषमा उनियाल, खेम सिंह चौहान, नलिन भट्ट, मेहरवान सिंह रावत, अबरार अहमद, सुशील बहुगुणा, रामलाल नौटियाल, रजनी सजवाण, विजय कठैत, जीतराम भट्ट,मधु भट्ट, विनोद सुयाल, गोविन्द रावत, घनश्याम नौटियाल, अनुसूया नौटियाल सहित भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.