उपनल कर्मियों के वेतन को लेकर प्रमुख सचिव से मिला यूकेडी

देहरादून। उपनल कर्मियों के वेतन भुगतान में आ रही समस्याओं को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल ने प्रमुख सचिव सैनिक कल्याण से मुलाकात की। उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि प्रमुख सचिव सैनिक कल्याण एल फैनई को उपनल कर्मियों की समस्याओं से विस्तार से अवगत कराया गया है।

उन्होंने कहा कि वन विभाग में उपनल कर्मियों को वेतन नहीं मिला है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कर्मचारियों को भी कई माह से वेतन नहीं मिला। इस पर प्रमुख सचिव एल फैनई ने उपनल के एमडी से तथा अन्य विभागों से बातचीत करने का आश्वासन दिया और कहा कि जल्दी ही भुगतान हो जाएगा।

उत्तराखंड क्रांति दल ने उपनल कर्मियों के वेतन भुगतान के लिए ज्ञापन भी सौंपा। गौरतलब है कि सरकार ने उपनल कर्मियों की 56 दिन की हड़ताल की अवधि का वेतन भुगतान करने के भी निर्देश दिए हैं, लेकिन कई अधिकारी इसको मानने को तैयार नहीं।

हालांकि पूरी बात सुनने के बाद प्रमुख सचिव सैनिक कल्याण में आश्वासन दिया कि इसमें आ रही किसी प्रकार की समस्याओं का तत्काल समाधान करा दिया जाएगा। ज्ञापन देने वालों मे उत्तराखंड क्रांति दल की युवा मोर्चा अध्यक्ष सीमा रावत आदि शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.