स्मैक तस्करी में कार सवार युवती समेत दो लोग गिरफ्तार

गिरफ्तार युवती हरियाणवी मॉडल

विकासनगर। कोतवाली अंतर्गत हरबर्टपुर में चौकी के सामने चेकिंग के दौरान पुलिस ने ब्रेजा कार सवार युवती समेत दो को स्मैक तस्करी में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवती हरियाणवी मॉडल है, जिसके यू ट्यूब पर अनेक एलबम हैं, जो लॉकडाउन में काम बंद होने के चलते मादक पदार्थों की तस्करी के धंधे में आई, जबकि दूसरा आरोपित बाग ठेकेदार नशे का आदी है।

पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को जेल भेज दिया है। मादक पदार्थों की तस्करी व अवैध नशे पर अंकुश के लिए कोतवाली की पुलिस हरबर्टपुर चौकी के बाहर चेकिंग कर रही थी। बुधवार की देर सायं चेकिंग के दौरान चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार ने देहरादून की ओर से आती ब्रेजा कार रोकी, जिसमें एक युवती समेत दो व्यक्ति सवार थे।

पुलिस ने वाहन चालक से पूछताछ की तो वह कुछ सकपकाया। शक होने पर चौकी प्रभारी ने महिला सिपाही से ब्रेजा कार सवार युवती की तलाशी कराई तो उसके पास से स्मैक बरामद हुई, जबकि कार सवार व्यक्ति के पास से भी छह ग्राम स्मैक व नगदी बरामद की गई।

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान प्रवीण राणा पुत्र करण सिंह मूल निवासी शाहपुर थाना देहात जनपद सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) हाल पता फ्लैट नंबर 5 सी एमडीडीए कॉलोनी निकट आइएसबीटी थाना पटेलनगर देहरादून और हरियाणवी मॉडल शिवानी यादव पुत्री सतपाल यादव निवासी फ्लैट नंबर 5सी एमडीडीए कॉलोनी निकट आइएसबीटी थाना पटेलनगर देहरादून के रूप में बताई।

आरोपित प्रवीण राणा के पास से छह ग्राम स्मैक, दो हजार रुपये की नगदी और शिवानी से छह ग्राम स्मैक एक हजार रुपये की नगदी बरामद की गई। पुलिस ने स्मैक तस्करी में प्रयुक्त ब्रेजा कार को सीज कर दिया है। चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार के अनुसार पुलिस जांच में आया कि आरोपित युवती हरियाणवी मॉडल है, जो देहरादून में अपनी मां के पास रहती है, जिसके अनेक एलबम यू ट्यूब पर अपलोड हैं।

हरियाणवी मॉडल शिवानी यादव करीब आठ साल से बाग ठेकेदार प्रवीण राणा को जानती है। मॉडल शिवानी पहले कभी कभी स्मैक का सेवन करती थी। पहले हरियाणा में माडलिंग से पैसे कमाए, लेकिन पिछले लॉकडाउन में काम ठप हो जाने पर उसने लगातार स्मैक का सेवन करना शुरू कर दिया।

काम धंधा न होने के कारण उसने स्मैक पीने के आदी बाग ठेकेदार प्रवीण के साथ मिलकर स्मैक तस्करी का काम शुरू कर दिया। आरोपित सहारनपुर यूपी के मिर्जापुर से स्मैक लेकर आए थे और विकासनगर क्षेत्र में बेचने के उद्देश्य से हरबर्टपुर आए थे, लेकिन पुलिस चेकिंग के दौरान पकड़े गए।

आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि लॉकडाउन में काम न होने के कारण उन्होंने स्मैक तस्करी व बिक्री के धंधे को अपनाया। कोतवाल प्रदीप बिष्ट के अनुसार मादक पदार्थों की तस्करों के नेटवर्क की जानकारी की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.