आज का राशिफल : जानिए क्या कहते है आपके सितारे

मेष : मेष राशि के जातकों का रुझान आज अध्यात्म और ज्ञान प्राप्ति की और रहेगा। जिसके लिए वह दूर-संचार के साधनों का उपयोग करेंगे और इससे वह मानसिक शांति पाने में भी कामयाब रहेंगे। इच्छाओं की पूर्ति के सभी प्रयास सफल होंगे और धन लाभ होगा।

वृषभ : वृष राशि के जातक अपने आपको बंधा हुआ महसूस करेंगे और अपनी मनमर्जी के मुताबिक काम ना कर पाने का मलाल रहेगा। व्यापार को बढ़ाने के लिए पूंजी की जरूरत पड़ेगी। जिसे इक_ा करने में सफल रहेंगे। प्रार्थना और ध्यान से अपने आपको एकाग्रचित रख पाएंगे।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों को चित्त की चंचलता पर नियंत्रण करना जरूरी है। क्षणिक सुख के लिए लंबे समय तक मुसीबत झेलना अक्लमंदी नहीं है। जो भी फैसला करें वह प्रैक्टिकल हो इस बात का जरूर ध्यान रखें। धन प्राप्ति के उत्तम अवसर मिलेंगे। अपनी सूझबूझ से उसे संचित करने में भी कामयाब रहेंगे।

कर्क : कर्क राशि के जातकों को दूसरों की आलोचना झेलनी पड़ सकती है। परंतु आप शांत रहकर अपना काम करते रहें। यह वक्त दूसरों को सबक सिखाने का नहीं है बल्कि अपनी ऊर्जा का सही उपयोग कामकाज में करने का है। आर्थिक उन्नति के योग बनते हैं।

सिंह : सिंह राशि के जातक आज कार्यक्षेत्र से कुछ रिलैक्स होकर कुछ नया ज्ञान प्राप्त करने की कोशिश करेंगे। जिसमें वह कामयाब भी रहेंगे। तुरंत प्रतिक्रिया आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है। इसलिए जल्दबाजी ना करें। अपने आपको समय दें। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य है।

कन्या : कन्या राशि के जातकों की सुख-सुविधाओं में कमी हो सकती है। सफलता के लिए दौड़-धूप करनी पड़ेगी और उसमें कामयाब रहेंगे। मनचाही वस्तु को पाने के लिए प्रयास करने पड़ेंगे। धन की प्राप्ति में छोटे भाइयों का सहयोग मिलेगा। अचानक आए कुछ खर्चे मुश्किलें पैदा कर सकते हैं।

तुला : तुला राशि के जातक घर परिवार और ऑफिस के बीच में संतुलन बनाने का प्रयास करेंगे। सुख समृद्धि को बनाए रखने के लिए किसी की बताई हुई बात को दूसरों के साथ शेयर ना करें। इससे आपके आपसी रिश्ते खराब हो सकते हैं। कमीशन के रूप में धन प्राप्ति की संभावना बन रही है।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों को कुटिलता को छोड़कर सरलता को अपनाना चाहिए। किसी ने गलत किया है तो उसे ठीक करने की जिम्मेदारी आपकी नहीं है। जितना ज्यादा आप अपने काम से काम रखेंगे उतने तरक्की के रास्ते खुलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मुंह मांगी मुरादें पूरी होंगी।

धनु : धनु राशि के जातक अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे रहने के लिए तरह-तरह की युक्तिओं का उपयोग करके कामयाबी पाने की कोशिश करेंगे। नौकरों से काम निकलवाने के लिए भी प्यार से पेश आना अच्छा रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

मकर : मकर राशि के जातक लगातार बिना थके काम करते रहते हैं। इससे धीरे-धीरे कार्य क्षमता प्रभावित होने लगती है, अत: कुछ समय आराम करें और फिर पूरी क्षमता के साथ काम करें। इससे उनकी कामकाज की क्वालिटी भी सुधरेगी और थकान भी कम होगी। सामान्य धन प्राप्ति का योग बनता है।

कुंभ : कुंभ राशि के जातक हमेशा धन समृद्धि पर ही ज्यादा फोकस करते हैं परंतु आज इस सबका ध्यान छोड़कर जो आपके पास है उसके सुख को इंजॉय करेंगे। काम को पूरा करने के लिए टाइम को मैनेज करने में कामयाब रहेंगे। धन के लिए दिन सामान्य है।

मीन : मीन राशि के जातक आज कुछ रिलैक्स मूड में रहेंगे और अधिक मेहनत से बचेंगे। अपनी हॉबी का प्रयोग करके छुट्टी के दिन का उपयोग करेंगे और अपनी ऊर्जा को पुनर्जीवित करेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से कुछ खास दिन नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.