सरकार बनते ही हल होगी पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे की समस्या : हरीश रावत

नैनीताल। उत्तराखंड में मतदान खत्म हो चुके हैं। पर अभी पोस्टल बैलेट डाले जा रहे हैं। जिन पुलिसकर्मियों की चुनाव ड्यूटी लगी थी उन्हें इस तरह से वोटिंग की सुविधा दी गई है। इन वोटों को अपने पक्ष में करने के लिए लालकुआं से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने ऑडियो क्लिप जारी किया और कोतवाली भी गए।

इसके अलावा राजनीति के माहिर खिलाड़ी हरदा ने पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे का दांव भी चला है। अब 10 मार्च को देखना होगा कि हरदा अपने इस दांव में कितना सफल होते हैं।

बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री व लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी हरीश रावत ने ऑडियों जारी कर पुलिस कर्मियों की ग्रेड पे की समस्या के समाधान का वादा किया है। जिसके बाद उन्होने लालकुआं कोतवाली में जाकर पुलिस कर्मियों से पोस्टल वैलेट के माध्यम से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

उन्होने कहा है कि राज्य सरकार के एक गलत निर्णय ने राज्य के पुलिस कर्मियों को गहाराई तक चोट पहुंचाई है। उनकी भावनाओं को आहत किया है। जो ग्रेड पे उनको दी गई थी उनको डाउन ग्रेड करना उनकी कर्तब्यनिष्ठा का उपहास उडाया है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार बनते ही प्राथमिकता के आधार पर पुलिस कर्मियों से किया गया ग्रेड पे का वादा पूरा किया जाएगा। जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री लालकुआं कोतवाली पहुंचे। जहां पर उन्होने पुलिस कर्मियों से मुलाकात कर वोट मांगे। साथ ही पोस्टल वैलेट के माध्यम से कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर कांग्रेस को और अधिक मजबूत करने की अपील की।

जिसके बाद वह बिंदुखत्ता के श्रीलंका टापू में पहुंचे और वहा के लोगों की समस्याएं सुनी। साथ ही सरकार बनते ही सभी समस्याओं के समाधान का वादा किया। इस दौरान उन्होने कांग्रेस के बिंदुखत्ता ब्लाक अध्यक्ष प्रमोद कालोनी व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता धरम सिंह के आवास पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनका आभार जताया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.