बॉलीवुड की पसंद बने पहाड़, उत्तराखंड टूरिज्म ने शेयर किया ‘बधाई दो’ फिल्म का शूटिंग वीडियो

देहरादून। पहाड़ी प्रदेश उत्तराखंड बॉलीवुड की पसंद बनता जा रहा है। बीते 11 फरवरी को रिलीज हुई ‘बधाई दो’ फिल्म सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक दर्शकों को आकर्षित कर रही है। फिल्म में राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर ने मुख्य भूमिका निभाई है। उत्तराखंड में त्रिवेणी घाट के नजदीक पौराणिक वेदस्थानम में इस फिल्म के कुछ दृश्य फिल्माए गए हैं। उत्तराखंड और गंगा तट फिल्म निर्माताओं को हमेशा शूटिग के लिए आकर्षित करता रहा है। उत्तराखंड पर्यटन विभाग ने देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर अभिनेता नीतेश पांडेय का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि उत्तराखंड फिल्म निर्माताओं के लिए फिल्म शूटिंग के पसंदीदा विकल्प के रूप में उभरा है क्योंकि शूटिंग, आवास में सब्सिडी और जीएसटी के भुगतान में भी राज्य में सब्सिडी है।

दरअसल उत्तराखंड पर्यटन विभाग अपने आधिकारिक कू हैंडल के जरिये अक्सर पहाड़ी प्रदेश की खूबसूरती से जुड़े वीडियो शेयर करता रहता है, जो ना केवल सोशल मीडिया यूजर्स बल्कि सैलानियों को भी आकर्षित करते हैं। विभाग द्वारा फिल्म अभिनेता नीतेश पांडेय की आभार जताने वाली इस पोस्ट का मकसद भी पहाड़ों की खूबसूरती से यूजर्स को रूबरू कराना है।

पूर्व में रायवाला, डोईवाला और देहरादून में बधाई दो फिल्म के कुछ दृश्य फिल्माए गए थे। फिल्म के स्क्रिप्ट राइटर अक्षत घिल्डियाल और सुमन अधिकारी उत्तराखंड के रहने वाले हैं। इस फिल्म की अधिकतर शूटिंग उत्तराखंड में ही संपन्न हुई है। फिल्म में हीरो का पैतृक आवास हल्द्वानी में और उसकी तैनाती देहरादून में दिखाई गई है। भूमि पेडनेकर इससे पूर्व ऋषिकेश से ही अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत कर चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.