उत्तराखंड के बजाय यूपी फिल्म सिटी में साझेदारी करें प्रदेश सरकार : हेमंत पाण्डे

नैनीताल। मशहूर फिल्म अभिनेता हेमंत पांडे ने प्रदेश सरकार को अभी उत्तराखंड की फिल्म सिटी बनाने के बजाय यूपी सरकार की ओर से बनाई जा रही फिल्म सिटी में साझेदारी की सलाह दी है। हेमंत के मुताबिक राज्य सरकार की माली स्थिति देखते हुए फिलहाल यूपी की फिल्म सिटी से खुद को जोडऩा बेहतर होगा।

भीमताल भ्रमण पर आए अभिनेता पांडे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राजनीति और राज्यों की सीमाएं हो सकती हैं, लेकिन कला और संस्कृति की कोई सीमा नहीं होती है। देवभूमि में फिल्म बनाने की अपार संभावनाएं हैं। ऐसे में अगर किसी फिल्म की शूटिंग यूपी की फिल्म सिटी में होती है, तो निर्माता उसी पैकेज में उत्तराखंड भी आकर शूटिंग कर सकता है।

अभिनेता हेमंत पांडे ने कहा कि मौजूदा हालात में उत्तराखंड सरकार के पास कर्मचारियों को वेतन देने तक के लिए पैसे नहीं हैं, ऐसे में वह फिल्म सिटी कहां से बना पाएगी? बेहतर यही होगा कि यूपी फिल्म सिटी के साथ एसोसिएट किया जाए। वर्तमान में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री देवभूमि उत्तराखंड के मूल निवासी हैं।

ऐसे यदि वे संस्कृति के माध्यम से दोनों प्रदेशों को जोड़ देंगें, तो यह दोनों मुख्यमंत्री के लिए उनके कार्यकाल का सबसे बेहतर काम होगा। इससे पहले हेमंत पांडे ने भीमताल की वादियों का लुत्फ उठाया। भ्रमण के बाद अभिनेता पांडे ने कहा कि भीमताल और आसपास के पर्यटन स्थलों को और संवारने की जरूरत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.