जल्द ही विस क्षेत्र में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कर दिया जायेगा : डा. नेगी

नई टिहरी। टिहरी विधायक डा धन सिंह नेगी ने विधानसभा में वैक्सीनेशन तेजी से किये जाने का दावा करते हुये कहा कि जल्द ही विधानसभा में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कर दिया जायेगा। कहा कि चंबा ब्लाक में 45 प्लस वालों में पहली डोज 99 प्रतिशत लोगों को लगाई जा चुकी है। जबकि जाखणीधार ब्लाक में 89 प्रतिशत लोगों को पहली डोज लग चुकी है।

प्रदेश में फ्री वैक्सीनेशन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 500 करोड़ का बजट स्वीकृत करने पर भी विधायक ने आभार जताया। विधायक डा. नेगी आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बातचीत में बताया कोविड काल में उन्होंने टिहरी विधानसभा में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग को लैपटाप देकर वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन को तेज करवाने का काम किया है।

चंबा में 13 और जाखणीधार में 8 वैक्सीनेशन सेंटर बनाकर तेजी से वैक्सीनेशन का काम शुरू किया गया। विधानसभा में 4 ऐम्बुलेंस देकर इनके माध्यम से तेजी से वैक्सीनेशन का काम किया जा रहा है। जिसका परिणाम है कि टिहरी विधानसभा में वैक्सीनेशन सबसे तेजी से किया जा रहा है। कोविड के प्रभावी नियंत्रण के लिए चंबा व टिहरी पालिका को आधुनिक स्प्रे मशीनें देकर सेनेटाईजेशन का काम में भी तेजी लाई गई है।

विधानसभा की दोनों ब्लाकों के आंकड़े बताते हुये विधायक ने कहा कि चंबा में 45 प्लस के 19366 में से 19268 को पहली डोज वैक्सीन की लगाई गई है। जो 99 प्रतिशत है। सेकेंड डोज 10679 में से 5548 को लगाई जो चुकी है। इसी तरह से 45 प्लस में 145693 के विपरीत 124410 को वैक्सीनेट किया जा चुका है। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद रतूड़ी, उदय रावत, पूर्व राज्य मंत्री बेबी असवाल, भूपेंद्र चौहान, गीता नेगी, पवनेश, उषा देवी, विजय कठैत, लवली, हरि पुंडीर, दारा चौहान आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.