उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना के आंकड़ों को देख गंभीर राज्य सरकार, जारी की नयी गाइडलाइन, पढ़िए पूरी खबर!

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण (Coronavirus Infection) के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू को बढ़ा दिया है. प्रदेश में नाइट कर्फ्यू को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है. साथ ही इसे लेकर एसओपी के साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी कर दिये गये हैं.

प्रदेश में नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा. व्यापारिक प्रतिष्ठान सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक खुले रहेंगे. जिम, शॉपिग मॉल, सिनेमा हॉल सभी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. समस्त स्विमिंग पूल और वाटर पार्क 22 जनवरी तक बंद रहेंगे. राजनीतिक रैली, धरना प्रदर्शन की 22 जनवरी तक अनुमति नहीं होगी. कार्यालयों में कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा.

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कहर के बीच अब सोमवार से स्कूल नहीं खुलेंगे। स्कूल अग्रिम आदेशों तक बंद रहेंगे। इस दौरान ऑनलाइन क्लास चलाई जाएंगी। वहीं 22 जनवरी तक आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए शासन ने विगत सात जनवरी को आदेश जारी कर 16 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया था। जिसके बाद 17 जनवरी यानी सोमवार से स्कूल खुलने थे, लेकिन अब निर्णय लिया गया है कि फिलहाल बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच स्कूलों को अभी नहीं खोला जाएगा।

प्रदेश के स्कूलों को बंद रखने की समय अवधि बढ़ाए जाने के लिए शासन स्तर से रविवार शाम को शासनादेश जारी किया गया। शिक्षा सचिव मिनाक्षी सुंदरम ने कहा है कि अभी स्कूल नहीं खोले जाएंगे।

चुनाव रैलियों पर रोक 22 तक बढ़ी, इनडोर प्रचार में राहत

वहीं लगातार बढ़ते कोविड संक्रमण के बीच चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों और नेताओं की रैलियों पर रोक की अवधि 22 जनवरी तक बढ़ा दी है। हालांकि दलों को 300 लोगों की उपस्थिति या उस हॉल की 50 प्रतिशत क्षमता के साथ इनडोर बैठक करने की राहत प्रदान की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.