सखियां क्लब ने मनाया जन्माष्टमी महोत्सव

देहरादून : देहरादून स्थित सखियां क्लब – फ्रेंडशिप दिल से ने आज होटल सिटी स्टार में जन्माष्टमी महोत्सव बहुत धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम का शुभारंभ सखियां क्लब की अध्यक्षा सीमा जैन और सचिव संगीता जैन के स्वागत भाषण व दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण ‘डांस ड्रामा’ रहा, जिसमें सीमा जैन, वीणा अग्रवाल, संगीता जैन, निमिषा जैन, रश्मि जैन, मोनिका जैन और रितु गोयल द्वारा जन्म से लेकर राधा-कृष्ण रासलीला तक कृष्ण की जीवन गाथा को चित्रित करते हुए कई नृत्य प्रस्तुतियां दीं।

इसके बाद, एक ‘जोड़ी प्रतियोगिता’ भी आयोजित की गई, जिसमें अनु जैन और मंजू जैन ने कृष्ण और रुक्मणी को चित्रित किया, बबीता गुप्ता और भक्ति कपूर ने मीरा और कृष्ण को चित्रित किया, मोहिनी मेहता और अनीता गुप्ता ने राधा और कृष्ण को चित्रित किया, सारिका और मीनू ने कृष्ण और ललिता को चित्रित किया, शिवानी और शिखा ने सुभद्रा और कृष्ण को चित्रित किया, और आंचल और अर्चना ने कृष्ण और राधा को चित्रित किया। इस प्रतियोगिता में विजेता का खिताब सारिका और मीनू ने हासिल किया।

कार्यक्रम के दौरान रेखा पुंडीर, श्रद्धा व अन्य मौजूद सदस्यों द्वारा जन्माष्टमी के विभिन्न लोक गीतों पर कई नृत्य प्रस्तुतियां की गईं। सदस्यों ने राधा कैसे ना जले, वो किसना है, गो गो गोविंदा, गोविंदा आला रे आला, और कई अन्य गीतों पर नृत्य प्रस्तुतियां दीं। कार्यक्रम का एक अन्य आकर्षण ‘मटकी प्रतियोगिता’ रही, जिसमें रेनू जैन, ममता भाटिया, सोनिका अग्रवाल, अलका वालिया, संगीता गुप्ता, रीना जैन, प्रीति गोयल, बिंदू गोयल, रिंकी गोयल और नम्रता जिंदल को विजेता घोषित किया गया।

बाद में कार्यक्रम के दौरान ‘कान्हा सजावट प्रतियोगिता’ का आयोजन किया गया, जिसमें मंजू जैन, नीता धवन, तनीषा जैन, रश्मि जैन, अर्चना गोयल, अर्पिता गुप्ता, निधि अग्रवाल, सुरेखा गुप्ता, अनु जैन और आंचल मल्होत्रा विजेता रहीं। कार्यक्रम का संचालन रेनू अग्रवाल, मंजू हरनाल, निधि मल्होत्रा और रश्मि जैन द्वारा किया गया, वहीँ कार्यक्रम में सजावट आलोकिता जैन ने करी।

इस अवसर पर कोषाध्यक्ष निमिषा जैन, मंजू जैन, अनु जैन, नीता अग्रवाल, विनीता गौतम, सीमा पंवार, ममता भाटिया और तरुना सिंघल सहित कई अन्य सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेताओं को उपहार भेंट किए गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.