24 जून तक के लिए ऋषिकेश सब्जी मंडी परिसर रहेगा सील

देहरादून जिला प्रशासन ने 24 जून तक के लिए ऋषिकेश सब्जी मंडी परिसर को सील कर दिया है। मंडी के दुकानदारों में कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बुधवार रात को इसके आदेश जारी किए। साथ ही मंडी के सभी आढ़ती, श्रमिक और कर्मचारी अपने घरों में क्वारंटीन रहेंगे।

जिलाधिकारी ने बताया कि मंडी के आढ़तियों, दुकानदारों, श्रमिक और कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। कृषि उत्पादन मंडी समिति के सचिव को दुकानदारों समेत सभी को क्वारंटीन करने के निर्देश दिए गए हैं। बीते दिनों सहकारी मंडी समिति ऋषिकेश में की गई रेंडम सैंपलिंग की रिपोर्ट में सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

सामुदायिक निगरानी कराने के निर्देश

इस दौरान क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सभी मार्गों पर बैरिकेटिंग एवं पुलिस लगाई जाएगी। साथ ही सभी दुकानें, प्रतिष्ठान और कार्यालय आदि बंद रहेंगे। मुख्य चिकित्साधिकारी को सामुदायिक निगरानी कराने के निर्देश दिए गए हैं।

बताया कि नगर निगम को मंडी में सफाई व्यवस्था तथा सैनिटाइजेशन करने के लिए कहा गया है। अगर कोई इमरजेंसी है तो पुलिस के टोल फ्री नंबर 112 पर मदद मांगी जा सकती है। साथ ही मंडी सचिव को सब्जियों की आपूर्ति कराने के निर्देश दिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.