धामी पहुंचें शहीद के गांव, कहा कि शहीद के परिवार को देंगे हर संभव मदद

पौड़ी। जनपद के विकासखंड पाबौ के अंतर्गत ग्राम धारकोट में सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने 57 बंगाल इंजीनियरिंग के शहीद जवान विपिन सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। सीएम ने शहीद के परिजन माता एवं पिता से मिलकर उनको सांत्वना दी। उन्होंने परिवार को हर संभव मदद का भी भरोसा दिया। सीएम ने शहीद के गांव को जाने वाली सड़क और इंटर कालेज का नाम शहीद के नाम पर रखने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद के परिजन माता एवं पिता से मिलकर उनको सांत्वना देते हुए कहा कि शहीद विपिन सिंह के परिवार को राज्य सरकार द्वारा हर संभव मदद दी जाएगी। उन्होंने भगवान से प्रार्थना कि इस विकट घड़ी में भगवान उनके परिवार को सहन शक्ति प्रदान करें तथा शहीद विपिन सिंह को अपने चरणों में स्थान दें। कहा कि शहीद विपिन सिंह एक परिवार का ही नहीं, बल्कि देश का बेटा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने घोषणा की कि शहीद के गांव को जाने वाली रोड का नाम तथा इंटर कालेज का नाम शहीद विपिन सिंह के नाम पर किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा की शहीद के परिजनों को राज्य सरकार द्वारा हर संभव मदद दी जाएगी। गौरतलब है कि पाबौ ब्लाक के धारकोट निवासी 24 साल विपिन सिंह 57 बंगाल इंजीनियरिंग में थे और दिनों सियाचिन में उनकी तैनाती थी। सियाचिन में पैर फिसलने से वह ग्लेशियर की चपेट आ गए थे और बीते रविवार को शहीद हो गए थे। मंगलवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी, उच्चशिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, पूर्व पालिकाध्यक्ष पौड़ी राजेंद्र प्रसाद टम्टा आदि ने शहीद विपिन सिंह के पैतृक गांव जाकर शहीद को श्रद्धांजलि दी।

सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग

Leave A Reply

Your email address will not be published.