Punjab Assembly Elections-2022: पंजाब में चला स्वच्छता अभियान, आप की झाड़ू ने बनाया कीर्तिमान

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना के साथ ही गुरुवार को ऐतिहासिक नतीजे सामने आते नजर आ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में जबर्दस्त ढंग से स्वच्छता अभियान चला दिया है और पार्टी के चुनाव चिह्न रूपी झाड़ू ने जमकर सफाई करते हुए बड़ा कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। 117 विधानसभा सीटों वाले पंजाब में 90 से ज्यादा सीटों पर मतगणना में आगे चल रही आप ने स्पष्ट रूप से जनता के मन की बात को साफ कर दिया है। जल्द ही पूरी तरह नतीजे सामने आ जाएंगे और सोशल मीडिया पर #PunjabDaMann हैशटैग ट्रेंड करने लगा है। दो अर्थों वाले इस हैशटैग का पहला मतलब पंजाब का मन है तो दूसरा पंजाब के भगवंत मान भी है।

इस वर्ष कोरोना वायरस महामारी के चलते पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव में सोशल मीडिया की जबर्दस्त ढंग से भूमिका सामने आई। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद सोशल मीडिया पर बेहतरीन ढंग से प्रचार हुआ और परिणाम साफ है कि आप ने इसका जमकर फायदा उठाया और बाजी मार ली। अब देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर #PunjabDaMann ट्रेंड के साथ जबर्दस्त प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।

आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई ने देसी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर अपनी ताजा पोस्ट में लिखा, ”बढ़ते अंकुर छाती के खुले पत्थरों को चीर देते हैं” इस क्रांति के लिए पंजाब के लोगों को बधाई। #AAPSweepsPunjab इस पोस्ट के साथ ही आप ने पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की खुशियां जताते एक तस्वीर भी पोस्ट की।

पंजाब में आप के विधायक एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने सोशल मीडिया ऐप कू पर केजरीवाल और मान की हाथ जोड़े तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा, “पंजाब में शुरुआती रुझान को देखते हुए यह तय है कि पंजाब में आम आदमी की सरकार बनेगी।पंजाब के लोगों को धन्यवाद देना होगा। ये है जनता की जीत… आम आदमी पार्टी की जय हो
आम आदमी पार्टी – पंजाब #PunjabDiUmeedAAP #loppunjab #mladirba #mlaharpalsinghcheema #Aamaadmipartypunjab”

इसके अलावा दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने अपनी कू पोस्ट में लिखा, “. @AamAadmiParty की इस शानदार जीत के लिए माननीय मुख्यमंत्री श्री @ArvindKejriwal जी व सरदार @BhagwantMann जी और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं व पंजाब की जनता को बहुत बहुत शुभकामनाएं। अब होगा बाबा साहब डॉ० भीमराव अम्बेडकर जी और शहीद भगत सिंह जी का सपना पूरा।
@AAPPunjab”

माइक्रो-ब्लॉगिंग ऐप कू पर मशहूर कॉमेडियन विकास गिरि ने चुनावी नतीजों पर जबर्दस्त कटाक्ष करते हुए एक वीडियो पोस्ट कर सभी जीतने, हारने वालों और बाकियों के लिए मजेदार गानों का चित्रहार पेश किया। इसके लिए उन्होंने पोस्ट में लिखा- चुनावी नतीजों के बाद का माहौल।

ना केवल दिग्गजों बल्कि आम यूजर्स ने भी इस ऐतिहासिक परिणाम पर अपनी राय जाहिर की। ममता अरोड़ा नाम की एक यूजर ने सोशल मीडिया ऐप कू पर अपनी पोस्ट में भगवंत मान की एक तस्वीर के साथ लिखा, “कहा जाता था कि खिचड़ी बनेगी लेकिन इस बार यह शाही पनीर बन गई। #punjabdamood #punjabdamann #PunjabDiUmeedAAP”

पेशे से व्यापारी और सोशल मीडिया ऐप कू यूजर आकाशदीप सिंह ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा- सारी दुनिया एक तरफ, पंजाब एक तरफ। भारत की सफाई शुरू हुई दिल्ली में और पहुंच गई पंजाब… अगला बस आप की बारी #punjabdamood #punjabdamann #PunjabDiUmeedAAP

रवीना कपूर ने बहुभाषी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर लिखा- अब जनहित में काम करते रहने की बारी सिर्फ “आप” की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.