चकराता में कायम रहा प्रीतम का जादू, जीत का जश्न

विकासनगर। चकराता में राज्य गठन के बाद से ही कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह की बादशाहत कायम है। इस बार भाजपा ने फिर इस सीट पर प्रत्याशी बदला लेकिन कांग्रेस के गढ़ में सेंधमारी करने में सफलता हासिल नहीं हुई। करीब दस हजार मतों के अंतर से कांग्रेस ने यहां जीत दर्ज की है।

जहां पूरे प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज चुनाव में मात खा गए। वहीं लगातार पांचवी बार जीत दर्ज करने से प्रीतम सिंह ने कांग्रेस का एकमात्र छत्रप बनने की ओर एक कदम और बढ़ा दिया है। राज्य गठन के बाद से ही चकराता विधान सभा सीट पर कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह अजेय बने हुए हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह के लगातार बार पांचवी बार चुनाव जीतने पर चकराता में कार्यकर्ताओं ने विजयी जलूस निकाला। इसके साथ ही समर्थकों ने जमकर अबीर गुलाल उड़ाया। कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजार, बस स्टैंड, छावनी बाजार में जुलूस निकालकर मिठाई बांटी। मतगणना शुरू होते ही चकराता में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता अपने टीवी से चिपके हुए थे।

इसके साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से भी चुनाव परिणाम की खबर कार्यकर्ता और प्रत्याशी लेते रहे। पहले राउंड से ही कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह के बढ़त बढ़ाने से कार्यकर्ताओं में उत्साह बना हुआ था। चकराता बाजार में कांग्रेस कार्यकर्ता खुशियां मनाने लग गए थे। शाम को प्रीतम सिंह की जीत की सूचना मिलने पर कार्यकर्ता और समर्थक चुंगी चौक पर इकट्ठा हुए।

चुंगी चौक से निकला विजयी जुलूस बस स्टैंड, मुख्य बाजार, छावनी बाजार, केसरी मार्केट होते हुए चुंगी चौक पर ही समाप्त हुआ। छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पंकज जैन, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जैन, चंदन रावत ने कहा कि चकराता विधानसभा में हुए विकास कार्य ही हर बार प्रीतम सिंह को चुनाव जिता रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई बांटकर और आतिशबाजी कर जीत का जश्न मनाया। इस दौरान नैन सिंह राणा, कमल रावत, हरमोहन आनंद, दिनेश चांदना, दर्शन बिष्ट, गुलजारी लाल, अजय जैन, नवीन जैन, हरचरण सिंह, अनिल बोहरा, सन्नी आनंद आदि मौजूद रहे।

त्यूणी में कार्यकर्ताओं ने की आतिशबाजी

त्यूणी। कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह की जीत पर उनके गृह क्षेत्र त्यूणी में कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की। कार्यकर्ताओं ने नया बाजार, गेट बाजार, गुतियाखाटल में विजयी जुलूस निकाला। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर अबीर गुलाल भी उड़ाया। इस दौरान बलवीर चौहान, प्रवीर रावत, यशपाल ठाकुर, हरपाल सिंह, महेश कुकरेजा, राजू कुकरेजा आदि शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.