लेखक राम के. शर्मा की पुस्तक ‘‘कर्मा एंड यू” का हुआ विमोचन

लेखक राम के. शर्मा की पुस्तक ‘‘कर्मा एंड यू” का हुआ विमोचन 

देहरादून। लेखक और उद्यमी राम के शर्मा द्वारा लिखी पुस्तक ‘‘कर्मा एंड यू”  क्रिएट योर ओन डेस्टिनी का विमोचन हुआ। कार्यक्रम में जीवन के विभिन्न पहलुओं को हमारे कर्म कैसे प्रभावित करते हैं इस पर विस्तृत चर्चा की गयी। सामाजिक संस्था प्रभा खेतान फाउंडेशन द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।   पुस्तक का विमोचन अरूप विश्वाश पश्चिम बंगाल सरकार में बिजली, आवास, युवा सेवा और खेल मंत्री और संजीव पुरी अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक, आईटीसी ने किया। कार्यक्रम में पुस्तक प्रेमियों, साहित्य प्रेमियों, अध्यात्मवादियों के साथ अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 

इस मौके पर लेखक एवं उद्यमी राम के शर्मा ने कहा, मेरी यह किताब मनुष्य के जीवन या कर्म संबंधी स्थितियों के हर पहलू को छूती है। मैंने कर्म को अलग-अलग पहलुओं में विभाजित किया है और यह समझाने की कोशिश की है कि, यह आपके परिवार, बच्चों, रिश्तों, व्यवसाय और हर पहलुओं को कैसे प्रभावित करता है। 

नागपुर के अहसास महिला की सदस्या ज्योति कपूर ने लेखक राम के शर्मा के साथ इस चर्चा सत्र में पुस्तक से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री अरूप विश्वाश ने कहा, मैं शर्मा जी को उनके ज्ञान, अद्भुत विचारों, दृष्टि और नए विचारों से भरी इस तरह की तथ्यात्मक बेहतरीन और अतुलनीय पुस्तक लिखने के लिए उन्हें तहेदिल से बधाई देता हूं। विश्वाश ने कहा, कर्म हम सभी के दैनिक जीवन का एक अहम हिस्सा है। अनजाने में हमसे होने वाले कई ऐसे बुरे कर्म, हमारे परिवारों, समाज और यहां तक कि देश को भी प्रभावित करते हैं। इसलिए हमें हमेशा अपने जीवन के सभी पहलुओं में सकारात्मक काम करने का प्रयास करना चाहिये। 

कार्यक्रम में ज्योति कपूर की मुक्त-प्रवाही चर्चा ने श्रोताओं को कर्म के विभिन्न पहलुओं, जैसे पारिवारिक कर्म, वैवाहिक कर्म, कॉर्पाेरेट कर्म, धन के लिए कर्म, चिकित्सा कर्म, कर्म और भोजन, दैवीय कर्म आदि से परिचित कराया। यह पुस्तक सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए सार्थक कार्यों के माध्यम से अपने जीवन का नेतृत्व करने के लिए एक गाइड के समान है।

Share this story