विकास लाइफकेयर लिमिटेड के इन्फ्रा प्रोडक्ट डिवीजन ने रु.160 मिलियन के फ्रेश ऑडर्स लिए

विकास लाइफकेयर लिमिटेड के इन्फ्रा प्रोडक्ट डिवीजन ने रु.160 मिलियन के फ्रेश ऑडर्स लिए

देहरादून। बीएसई (542655) और एनएसई (विकास लाइफ) सूचीबद्ध, विकास लाइफकेयर लिमिटेड ने घोषणा की है कि उसके इंफ्रा प्रोडक्ट डिवीजन को 2022-23 की चौथी तिमाही के लिए रूपए 160 मिलियन रुपये के नए ऑर्डर मिले हैं। इंफ्रा डिवीजन ने 630 मिलियन रुपये की बिक्री हासिल की है तथा चालू वित्त वर्ष के दौरान 31दिसंबर 2023 तक, लक्षित बिक्री मात्रा से 5 प्रतिशत अधिक और भारतीय मुद्रा में 800 मिलियन के वार्षिक बिक्री लक्ष्य को कम से कम 10 प्रतिशत से अधिक करने की ओर बढ़ रहा है।

विकास लाइफकेयर लिमिटेड इन्फ्रा उत्पाद प्रभाग का विस्तार करने के लिए तैयार है तथा बुनियादी ढांचे से संबंधित उत्पादों के लिए आगे एकीकरण बनाने की योजना और सामग्री के साथ इन्हें आगे बढ़ रहा है। कंपनी विभिन्न प्रस्तावों पर सक्रिय रूप से काम कर रही है जो कि बातचीत और अंतिम रूप देने के विभिन्न चरणों में, जिसमें कंपनी सक्रिय रूप से शामिल होगी साथ ही सहयोग और वित्तीय निवेश के माध्यम से अवसंरचना विकास परियोजनाओं में भाग लेने हेतु इन्फ्रा उत्पाद डिवीजन के लिए एक अग्रेषित एकीकरण बना रही है।

इन परियोजनाओं से व्यवसाय का दायरा बढ़ेगा और विकास लाइफकेयर लिमिटेड के लिए उच्च बिक्री मात्रा और बेहतर लाभ मार्जिन के साथ इंफ्रा उत्पाद प्रभाग पर प्रदर्शन में वृद्धि होगी। विकास लाइफकेयर लिमिटेड ओएनजीसी और पेट्रो एडिशंस लिमिटेड का एक डेल-क्रेडियर एजेंट भी है, जो एक सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम है साथ ही जो विभिन्न प्रकार के बेस पॉलिमर और कमोडिटी प्लास्टिक व कच्चे माल का उत्पादन करता है। विकास लाइफकेयर लिमिटेड का कृषि उत्पाद व्यवसाय से जुड़ा एक प्रभाग भी है, जो सरकारी कृषि संस्थाओं नाफेड और स्टेट होर्टि कल्चर कॉर्पोरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन के साथ सूचीबद्ध है।

एक दीर्घकालिक व्यापार रणनीति के रूप में, कंपनी ने हाल ही में अपने व्यवसायिक हितों को कच्चे माल (बी2बी व्यवसायों) से परे विविधीकृत किया है और एफएमसीजी, कृषि और इंफ्रास्ट्रक्चर सेगमेंट के लिए कई उपभोक्ता उत्पादों के साथ बी2सी सेगमेंट में प्रवेश किया हैय जिसका उद्देश्य, संयुक्त उद्यम और टाई-अप के माध्यम से जटिल रूप से नियोजित और चयनित उत्पाद पोर्टफोलियो को जोड़ने के साथ एक एग्रेसिव बिजनेस विकास का मार्ग प्रशस्त करना है। विकास लाइफकेयर लिमिटेड विविध क्षेत्रों में व्यवसायों की स्थापनाध्अधिग्रहण करने का इरादा रखता है, जिससे देश-भर के साथ बाहर भी अपने बिजनेस स्टेक और फुटप्रिंट का विस्तार कर सके।

Share this story