महिंद्रा ने अपनी पहली सी-सेगमेंट इलेक्ट्रिक एसयूवी, मजेदार और तेज एक्सयूवी400 की लॉन्च

महिंद्रा ने अपनी पहली सी-सेगमेंट इलेक्ट्रिक एसयूवी, मजेदार और तेज एक्सयूवी400 की लॉन्च

देहरादून। भारत के एसयूवी सेगमेंट में अग्रणी, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने अपने पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी, मजेदार और तेज एक्सयूवी400 के कीमत की आज घोषणा की। इसे 2022 में विश्व ईवी दिवस के अवसर पर प्रदर्शित किया गया था। एक्सयूवी400 को इलेक्ट्रिक क्रांति में शामिल होने के इच्छुक कार खरीदारों के लिए डिजाइन और तैयार किया गया है। महिंद्रा के विद्युतीकरण प्रयास को आगे बढ़ाने के लिए तैयार, इस पूर्णतः इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत 15.99 लाख रुपये से शुरू होगी। शुरुआती कीमतें दोनों वैरिएंट में से प्रत्येक के लिए पहली 5,000 बुकिंग पर लागू हैं।

ऑटोमोटिव-ग्रेड सेमीकंडक्टर्स की मांग और आपूर्ति और बैटरी पैक की उपलब्धता के बीच संरचनात्मक अंतर की चुनौतियों को देखते हुए, महिंद्रा का लक्ष्य एक्सयूवी400 को लॉन्च किए जाने के एक साल के भीतर 20,000 इकाइयों को वितरित करना है। एक्सयूवी400 महिंद्रा की ओर से पहली ईवी है जिसमें इलेक्ट्रिफाइंग कॉपर ट्विन पीक लोगो है, जो इसे सड़क पर विशिष्ट पहचान देता है। दो वैरिएंट्स में उपलब्ध - एक्सयूवी400 ईएल में 39.4 किलोवाट-घंटा की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है और एक्सयूवी400 में 34.5 किलोवाट-घंटा की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। यह ई-एसयूवी पांच आकर्षक रंगों में आएगी - आर्कटिक ब्लू, एवरेस्ट व्हाइट, गैलेक्सी ग्रे, नेपोली ब्लैक और साटिन कॉपर के डुअल टोन विकल्प के साथ इन्फिनिटी ब्लू। इस ई-एसयूवी के साथ 3 साल/अनलिमिटेड किलोमीटर की मानक वारंटी है और इसके अलावा बैटरी एवं मोटर के लिए 8 साल या 160,000 किलोमीटर (जो भी पहले हो) की वारंटी साथ में होगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटोमोटिव सेक्टर के प्रेसिडेंट विजय नाकरा ने बताया कि एक्सयूवी400 की लॉन्चिंग महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एसयूवी यात्रा का यादगार अवसर है। एक्सयूवी400 आकर्षक कीमत पर बेहतर प्रदर्शन, डिजाइन, स्पेस और टेक्नोलॉजी के दमदार प्रस्ताव की पेशकश करती है। यह एक ऐसा ब्रांड है जिसे हमने विशेष रूप से उन ग्राहकों के लिए तैयार किया है जो अधिक स्थिरतापूर्ण कल का दायित्व लेना चाहते हैं। 

पूर्णतः इलेक्ट्रिक एक्सयूवी400 के विकास पर महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी एंड प्रोडक्ट डेवलपमेंट के प्रेसिडेंट, आर. वेलुसामी ने कहा कि एक्सयूवी400 को कठोर जीएनसीएपी 5-स्टार रेटेड एक्सयूवी300 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और यह सी-सेगमेंट की सबसे चौड़ी एसयूवी है जो इसमें बैठने वालों को सर्वोत्तम कोटि की सुरक्षा और आराम प्रदान करेगी। हमने महिंद्रा की अनुसंधान एवं विकास

क्षमताओं का व्यापक रूप से लाभ उठाया है और ग्राहकों को परेशानी-रहित अनुभव 

सुनिश्चित करने के लिए, चरम मौसमी स्थितियों के साथ-साथ विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में इसकी फास्ट-चार्जिंग कंपैटिबिलिटी (सीसीएस) का तहत विश्व स्तर पर वाहन का परीक्षण किया है।

Share this story