एमजी मोटर इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपने विजन Drive.Ahead को पेश किया

एमजी मोटर इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपने विजन Drive.Ahead को पेश किया

देहरादून। एमजी मोटर इंडिया ने आज ऑटो एक्सपो 2023 में भविष्य की गतिशीलता के लिए अपने विजन Drive.Ahead को पेश किया। कंपनी ने भारत में एमजी के विजन के तहत इस प्रदर्शनी में अपने पोर्टफोलियो से प्रॉडक्शन के लिए तैयार 14 वाहनों का प्रदर्शन किया, जो स्थाबयी, सजग और नई टेक्नोंलॉजी पर ब्रैंड के फोकस का प्रसार करती है।  

इस कार्यक्रम में एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा  कि हम एक ऐसी दुनिया का निर्माण करने की दिशा में काम कर रहे हैं, जो स्था यी, मानवीय और सहज तकनीक से लैस हो। हमारा मकसद एक ऐसा इकोसिस्टम बनाना है, जहां दिमागी सतर्कता और जागरूकता जिंदगी जीने के तरीके बन जाए। हमारे यहां डिस्प्ले किए गए ईवी और एनईवी रेंज के प्रॉडक्ट्स एमजी की प्रतिबद्धता और भारत में पर्यावरण के अनुकूल आवागमन के स्थारयी तरीकों को अपनाने के हमारे प्रयासों को दर्शाते हैं। कंपनी ने शो के दौरान ऑटो टेक ब्रैंड के अपने नजरिये का समर्थन करते हुए तकनीकी रूप से बेहद उन्नत, भरपूर सुरक्षा और शून्य कार्बन उत्सर्जन वाले दो इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को पेश किया। इन दोनों इलेक्ट्रिक वाहनों में एक एमजी4, एक प्योकर-इलेक्ट्रिक हैचबैक ईवी है, जबकि दूसरा वाहन एमजी ईएचएस एक प्लग-इन हाइब्रिड एसयूवी है। ये दोनों वाहन देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने की आदत को तेजी से बढ़ाने और उसे मजबूत बनाने की एमजी की प्रतिबद्धता की झलक देते हैं।  

ये दोनों वाहन दूसरे वाहनों की तरह एमजी पैवेलियन में मौजूद लाइन-अप का हिस्सा हैं। दोनों वाहनों का निर्माण भविष्य को ध्यान में रखकर किया गया है और दोनों वाहन नए-नए फीचर्स, नवीतनतम तकनीक और स्वच्छ पर्यावरण के प्रति अनुकूलता का बेजोड़ संगम है। इस साल ऑटो एक्सपो के लिए एमजी की थीम Drive.Ahead के साथ प्रदर्शनी में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के फोकस पर बिल्कुल खरे उतरते हैं। दोनों वाहन आधुनिक सुरक्षा फीचर्स के साथ मिलते हैं और ड्राइवर को ड्राइविंग का बेहतर सुविधा प्रदान करते हैं। एमजी4 ईवी हैचबैक के केबिन में बैठने के लिए पर्याप्त और खुली जगह है। यह पांच अलग-अलग चार्जिंग के ऑप्शंस से ड्राइविंग में भरपूर सुविधा सुनिश्चित करते हैं। 2022 में लॉन्चिंग के बाद से एमजी4 ईवी हैचबैक की 20 से ज्यादा यूरोपियन मार्केट में बिक्री की गई है, जिसमें जर्मनी, फ्रांस, यूनाइटेड किंगडम (ब्रिटेन), इटली, स्पेन, नॉर्वे और स्वीडन शामिल हैं।

Share this story