लीड ने भारत की सबसे बड़ी छात्र चैंपियनशिप के विजेताओं की घोषणा की

लीड ने भारत की सबसे बड़ी छात्र चैंपियनशिप के विजेताओं की घोषणा की

देहरादून। भारत की सबसे बड़ी स्कूल एडटेक कंपनी लीड ने लीड चैंपियनशिप 2022 के विजेताओं की घोषणा की है। लीड-संचालित स्कूलों के छात्रों के लिए एक विशेष, राष्ट्रीय स्तर का मंच, लीड चैंपियनशिप अब तक अनुपलब्ध जोखिम, अवसर और अद्वितीय अनुभव लाता है। भारत के छोटे शहरों में छात्र। लीड चैंपियनशिप 2022 पूरे भारत में 3000 प्लस लीड पार्टनर स्कूलों में 1.2 मिलियन से अधिक प्री-प्राइमरी-कक्षा 9 के छात्रों के लिए खुली थी। संचार, रचनात्मक सोच और सहयोग जैसे शक्तिशाली 21वीं सदी के कौशल का अभ्यास और प्रदर्शन करने के लिए छात्रों को प्रेरित करके, लीड गहरी वैचारिक समझ और समग्र सीखने के परिणामों को सुनिश्चित करता है।

हैदराबाद में एक्शन से भरपूर ग्रैंड फिनाले इवेंट में लीड चैंपियनशिप 2022 का ग्रैंड फिनाले आयोजित किया गया, जहां भारत भर के लीड-संचालित स्कूलों के फाइनलिस्ट ने आत्मविश्वास और उत्साह के साथ प्रदर्शन किया। लीड के सह-संस्थापक और सीईओ सुमीत मेहता ने कहा कि लीड चैंपियनशिप 2022 के विजेताओं को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए मेरी हार्दिक बधाई! देश भर के हजारों प्रतिभागियों में से एक राष्ट्रीय छात्र चैम्पियनशिप जीतना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, खासकर एक छोटे शहर के छात्र के लिए। यह विजेताओं के समर्पण, आत्मविश्वास, कड़ी मेहनत और प्राकृतिक प्रतिभा की बात करता है। हम लीड छात्रों की समग्र सीखने की यात्रा का हिस्सा बनने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं, और भविष्य में वे जो भी हासिल करेंगे, उसके लिए तत्पर हैं।

पैराडाइज पब्लिक स्कूल की सुनिधि सिंह ने कहा कि मैं लीड चैंपियनशिप 2022 जैसे राष्ट्रीय स्तर के मंच पर पहचाने जाने से खुश हूं। मैं अपने शिक्षकों को उनके समर्थन और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, जिसके बिना यह जीत संभव नहीं होती। चैंपियनशिप की तैयारी करने से मुझे अवधारणाओं की अपनी समझ में सुधार करने में मदद मिली है। मैं यह भी सीख रहा हूं कि कैसे बेहतर संवाद और सहयोग करना है, और अपने रचनात्मक कौशल को कैसे सुधारना है।

पैराडाइज पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य प्रकाश चंद ने कहा कि हमें लीड चैंपियनशिप 2022 में सुनिधि सिंह की जीत पर बेहद गर्व है। सुनिधि की कड़ी मेहनत और समर्पण वास्तव में रंग लाया है, और वह अपने साथियों के लिए एक प्रेरणा हैं। ऐसे राष्ट्रीय स्तर के अवसरों के संपर्क में आने से वास्तव में मदद मिलती है। छात्रों में आत्मविश्वास पैदा करें और लीड यह सुनिश्चित करने के लिए सराहनीय काम कर रहा है कि पूरे भारत में स्कूली छात्र अपनी सीखने की यात्रा और परिणामों को अधिकतम करने में सक्षम हैं। लीड के साथ जुड़ने से हमें भविष्य के लिए तैयार शिक्षा के स्तर को बढ़ाने में मदद मिली है।

लीड चैंपियनशिप 2022 में लिटिल चैंप्स और इंग्लिश चैंप्स कैटेगरी का फोकस कम्युनिकेशन, एलोकेशन और पब्लिक स्पीकिंग स्किल्स बनाने पर था। साइंस चैंप्स श्रेणी ने छात्रों को वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने वाली परियोजनाओं के माध्यम से वैज्ञानिक अवधारणाओं की वैचारिक समझ प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान किया। क्विज चैंप्स ने विज्ञान, खेल और मनोरंजन सहित छात्रों के सामान्य ज्ञान का परीक्षण किया और नई शुरू की गई कोडिंग चैंप्स श्रेणी ने छात्रों को ऐप को कोड और डिजाइन करने का अवसर प्रदान किया।

लीड चैंपियनशिप 2022 के विजेताओं को 10 लाख रुपये के रोमांचक पुरस्कार मिले। प्रतिष्ठित लीड चैंपियंस ट्रॉफी के अलावा लैपटॉप, टैबलेट, उपहार और बैज भी इसमें शामिल थे। 80,000 से अधिक छात्रों को भागीदारी का डिजिटल प्रमाण पत्र भी प्राप्त हुआ।  इस वर्ष, लीड ने राष्ट्रव्यापी प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी छात्रों के लिए अपना शुभंकर टिग्गी, एक चीयरलीडर और दोस्त भी पेश किया!!

Share this story