सोनू निगम का आई बिलीव म्यूजिक और जेटसिंथेसिस का ग्लोबल म्यूजिक जंक्शन लेकर आया श्री हनुमान चालीसा का दिव्य रूपांतर

सोनू निगम का आई बिलीव म्यूजिक और जेटसिंथेसिस का ग्लोबल म्यूजिक जंक्शन लेकर आया श्री हनुमान चालीसा का दिव्य रूपांतर 

देहरादून। गोरखपुर में मकर संक्रांति के पावन अवसर पर पद्मश्री सोनू निगम के आई बिलीव म्यूजिक ने जेटसिंथेसिस के डिजिटल मनोरंजन अंग ग्लोबल म्यूजिक जंक्शन के साथ श्री हनुमान चालीसा का म्यूजिक वीडियो लॉन्च किया। यह लॉन्च माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में गोरखपुर महोत्सव 2023 में किया गया।

इस कार्यक्रम में शहर और आसपास के इलाकों से 50,000 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया। सोनू निगम के साथ इस म्यूजिक वीडियो में दर्शकों को हनुमान जी की स्तुति में अद्वितीय वीडियो इफेक्ट्स के साथ भक्ति स्तोत्र का नया अनुभव मिलेगा। हर प्रमुख ओटीटी और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विस्तृत मौजूदगी के साथ यह वीडियो देश में युवाओं और बुजुर्गों, दोनों को आकर्षित करेगा। म्यूजिक एस्सेट लॉन्च के इतिहास में पहली बार यह म्यूजिक वीडियो एक साथ 50 से ज्यादा यूट्यूब चौनल्स पर रिलीज हो रहा है।

म्यूजिक वीडियो के लॉन्च के बारे में राजन नवानी चेयरमैन एवं एमडी जेटसिंथेसिस ने कहा कि हनुमान चालीसा हनुमान जी की स्तुति में सबसे लोकप्रिय स्तोत्र है और लाखों लोग प्रतिदिन हनुमान चालीसा पढ़ते हैं। हम सोनू निगम के आई बिलीव म्यूजिक के साथ गठबंधन में श्री हनुमान चालीसा का एक नया रूपांतर लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं, जिसके साथ हम भारत में जेटसिंथेसिस डिजिटल एंटरटेनमेंट का और ज्यादा विस्तार कर रहे हैं। अपने सभी वर्टिकल्स में सोनू जी के साथ काम करने में बहुत मजा आता है, और हम इस लंबी साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित हैं। इस कार्यक्रम को अपना बहुमूल्य समय देने के लिए हम मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के बहुत आभारी हैं।’’

इस प्रगति से रोमांचित राजकुमार सिंह, सीईओ, ग्लोबल म्यूजिक जंक्शन ने कहा भारतीय समाज में संगीत न केवल मनोरंजन, अपितु भक्ति और आध्यात्मिकता के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है। आज के समाज के लिए हम चालीसा का एक नया रूपांतरण लेकर आए हैं, और यह विशुद्ध म्यूजिक वीडियो हर पीढ़ी को आकर्षित करेगा। हम सभी प्लेटफॉर्म्स पर इस वीडियो के चलने के बाद श्रोताओं द्वारा इसे दिया गया स्नेह देखने के लिए उत्सुक हैं।’’

योगी जी ने दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा आपने अभी एक पंक्ति सुनी होगी श्री सोनू निगम जी के श्रीमुख से निकला हुआ हनुमान चालीसा का पाठ। हनुमान चालीसा गोस्वामी तुलसीदास जी द्वारा रचित उनकी एक सुप्रसिद्ध कृति है। पढ़ा लिखा व्यक्ति हो या अनपढ़ दोनो के लिए हनुमान चालीसा का गायन उतना ही सरल और सहज है। हर व्यक्ति हर भारतीय हनुमान चालीसा का पाठ बड़ी श्रद्धा और सम्मान के साथ करता है।

आज यहां पे सुप्रसिद्ध संगीतकार श्री सोनू निगम जी ने अपने स्वर से इसे एक नई ऊँचाई दी है मैं इसके लिए उन्हें हृदय से धन्यवाद देता हूं कि श्री राम के परम भक्त बजरंगबली हनुमान की इस चालीसा को सोनू जी ने स्वर दे के इसके मध्यम से न केवल अपने संगीत को कृतार्थ किया है बल्कि बजरंगबली के प्रति अपनी आस्था को व्यक्त करते हुए करोड़ों हनुमान भक्तों को भी एक नई दिशा देने का कार्य किया है। मैं उनकी इस रचना के लिए उन्हें फिर से हृदय से धन्यवाद देता हूं।

गायक सोनू निगम ने कहा बचपन में मेरी माँ मुझे हर मंगलवार मंदिर ले जाकर हनुमान चालीसा पढ़ने को कहा करती थी। उसी ने मेरे अंदर विभिन्न आस्थाओं द्वारा प्रतिपादित एक ही परम चेतना के प्रति आदर का भाव विकसित किया। अपनी माँ का आज्ञाकारी रहते हुए मैंने हमेशा उसका कहा माना और इसलिए हनुमान चालीसा मेरे जीवन का अभिन्न हिस्सा बन गई।

Share this story