ग्लेनमार्क ने अकिंजीओ आई. वी. भारत में किया लॉन्च

ग्लेनमार्क ने अकिंजीओ आई. वी. भारत में किया लॉन्च

देहरादून। ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड (ग्लेनमार्क), एक नवाचार-संचालित, वैश्विक दवा कंपनी है, जो भारत में एक अद्वितीय आई.वी. लॉन्च करने वाली पहली कंपनी है। स्विस बायोफार्मा समूह की कंपनी हेलसिन के साथ एक विशेष लाइसेंस समझौते के तहत कीमोथेरेपी-प्रेरित मतली और उल्टी (सीआईएनवी) की रोकथाम के लिए इंजेक्शन फॉर्मूलेशन, अकिंजीओ आई. वी., अकिंजीओ आई. वी. फोस्नेट्यूपिटेंट (235 मिलीग्राम) और पैलोनोसिट्रॉन (0.25 मिलीग्राम) का एक निश्चित खुराक संयोजन है, और यह रेडी-टू-डाइल्यूट आई.वी. के रूप में उपलब्ध है। इंजेक्शन। इसे प्रत्येक कीमोथेरेपी चक्र की शुरुआत से 30 मिनट पहले एक ही जलसेक के रूप में प्रशासित किया जाता है जो सीआईएनवी के तीव्र और विलंबित दोनों चरणों को रोकने में मदद करता है।

यूरोपीय संघ, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में दवा का विपणन पहले से ही किया जा रहा है। लॉन्च के अवसर पर, आलोक मलिक, ईवीपी और बिजनेस हेड - इंडिया फॉर्म्युलेशन, ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड, ने कहा, ष्ग्लेनमार्क में, हम कैंसर देखभाल में रोगियों और चिकित्सकों की मदद करने के अपने प्रयास में अटूट हैं। कीमोथेरेपी कैंसर के उपचार का सबसे आम रूप है, जिसमें मतली और उल्टी इसके दो सबसे दुर्बल करने वाले दुष्प्रभाव हैं। अकिंजीओ आई.वी. एक सुविधाजनक, एकल-खुराक, रेडी-टू-डायल्यूट आई.वी. इंजेक्शन जो सीआईएनवी के तीव्र और विलंबित दोनों चरणों को कवर करता है, जिससे रोगियों को कई एंटीमैटिक दवाओं से बचने और अनुपालन में सुधार करने में सक्षम बनाता है। भारत में, कीमोथेरेपी से गुजर रहे हैं और जिन्हें सीआईएनवी का खतरा है। हमें ग्लेनमार्क के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है, जिसकी इस क्षेत्र में अच्छी पहुंच है और कैंसर रोगियों के लिए सर्वोत्तम उपचार विकल्प प्रदान करने में भरोसा किया जाता है।

कैंसर सपोर्टिव केयर थेरेपी में ग्लेनमार्क का नेतृत्व नवीनतम राष्ट्रीय कैंसर रजिस्ट्री कार्यक्रम के आंकड़ों के अनुसार, देश में कैंसर के मामलों में 2020 में 13.9 लाख मामलों की तुलना में 2025 तक 12.8 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान है। भारत में कैंसर रोगियों के बीच लगभग दो दशक पहले, ग्लेनमार्क ने ऐप्रेकैप (एपरेपिटेंट कैप्सूल) लॉन्च किया, पहला एनके1 रिसेप्टर ब्लॉकर, और कुछ साल बाद, ऐप्रेकैप आई.वी. पेश किया। इंजेक्शन। इसके बाद 2018 में, ग्लेनमार्क ने अकिंजीओ ® ओरल कैप्सूल लॉन्च करके देश में कैंसर सहायक देखभाल में क्रांति ला दी, जो एक एकल खुराक द्वारा सीआईएनवी के तीव्र और विलंबित दोनों चरणों को रोकने के लिए पहली और एकमात्र सीआईएनवी रोकथाम चिकित्सा है।

Share this story