फ्यूज़न माइक्रो फाइनेंस ने उत्तराखंड के लक्सर में किया स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन-जिसमे 150 लोगों ने मुफ्त स्वास्थ्य जांच का लाभ उठाया

फ्यूज़न माइक्रो फाइनेंस ने उत्तराखंड के लक्सर में किया स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन-जिसमे 150  लोगों ने मुफ्त स्वास्थ्य जांच का लाभ उठाया

हरिद्वार। भारत की दूसरी सबसे बड़ी एनबीएफसी/एमएफआई फ्यूज़न माइक्रो फाइनेंस ने उत्तराखंड के लक्सर में स्वयं सेवी संस्था आर्शीवाद इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से एक स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। 150 लोगों के स्वास्थ्य की मुफ्त जांच की गई, और साथ में डॉक्टरी सलाह भी दी गई। इस अवसर पर 2 स्त्री रोग विशेषज्ञ और एक जनरल फिजिशियन मौजूद रहे जिन्होंने ब्लड प्रेशर, हीमोग्लोबिन और ब्लड शुगर की जांच की औरदवाएं दी।

ग्रामीण भारत में अभी भी मूलभूत स्वास्थ्य सुविधाओं और मेडिकल भूमिकारूप व्यवस्था की कमी है और स्थानीय निवासियों को इस कारण घर से दूर बड़े शहरों में जाना पड़ता है। फ्यूज़न माइक्रो फाइनेंस देश के दूर दराज इलाकों तक मूलभूत स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास करते हैं। इस अवसर पर लक्सर व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष अजय वर्मा , विधायक प्रतिनिधि प्रवीण कुमार, विभारेडी गांव के ग्राम प्रधान प्रदीप कुमार और लकसर से पार्षद सुभाष गुप्ता विशेष मेहमानों के तौर पर उपस्थित हुए।

सभी मेहमानों ने फ्यूज़न माइक्रो फाइनेंस के इस प्रयास की तहे दिल से सराहना की। इस अवसर पर फ्यूज़न माइक्रो फाइनेंस के रीजनल हेड प्रवेश कुमार, डिविजनल मैनेजर अमित कुमार, ब्रांच मैनेजर कृष्ण कुमार और स्टाफ के बाकी सदस्य भी मौजूद रहे और पुरा कार्यक्रम सुचारू रूप से संपन्न हुए। फ्यूज़न माइक्रो फाइनेंस विभिन्न स्वास्थ्य पहलों के माध्यम से समाज के वंचित  वर्ग के लोगों की मदद कर रहा है। साल 2022-23 में 14 राज्यों में आयोजित 16 स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से 2600 से अधिक लोगो को लाभ पहुंचाया गया हैं।

Share this story