मकर सक्रांति के अवसर पर पैनेसिया अस्पताल द्वारा किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

मकर सक्रांति के अवसर पर पैनेसिया अस्पताल द्वारा किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

देहरादून : मकर सक्रांति के  शुभ अवसर पर पैनेसिया हॉस्पिटल, नेहरू कॉलोनी देहरादून द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, इस रक्तदान शिविर में लगभग 70 यूनिट रक्त  जमा किया गया है। रक्तदान में भाग लेने वाले में मुख्य रूप से देहरादून के युवा, सामाजिक संगठन के लोग एवं  पेनेशिया अस्पताल के कुछ स्टाफ शामिल थे।  

वही विश्वविजय नेगी,  निवासी  इंदर रोड डालनवाला देहरादून जो अब तक  अनेको बार रक्तदान कर  चुके हैं  ने कहा  रक्तदान महादान है एवं हमें समाज में समय समय पर अपना रक्तदान करना चाहिए ताकि हमारे रक्तदान करने से कईयों की जान बच सकती है। साथ ही साथ विकास रावत ,  निवासी श्यामपुर प्रेमनगर देहरादून  ने  भी  रक्तदान  किया  और उन्होंने कहा रक्तदान कीजिये, मानवता के हित में काम कीजिये.

पैनेसिया अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री रणवीर सिंह चौहान ने कहा कि पैनेसिया अस्पताल द्वारा एकत्रित किया गया सभी रक्त सिटी ब्लड सेंटर आरा घर चौक देहरादून में जमा किया जाएगा एवं समाज के जरूरतमंद लोगों को समय-समय  यह रक्त दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि रक्तदान हमारे समाज के लिए बहुत ही आवश्यक है इससे हमारा शरीर भी स्वस्थ रहता है और हम अपने रक्त के दान करने से समाज में अपना एक महत्वपूर्ण योगदान भी देते हैं।  

हमारा रक्तदान किसी के लिए जीवनदान भी साबित हो सकता है इसीलिए हमें समाज के लोगों को रक्तदान के प्रति प्रेरित करना चाहिए और समाज में अपना योगदान नियमित रूप से बनाए रखना चाहिए। आगे उन्होंने कहा मकर सक्रांति के पावन पर्व पर तथा वसंत ऋतु के आगमन की खुशी पर हम सभी सकारात्मक सोच के साथ कर्मशील होने तथा जरूरतमंदों की मदद करने का  संकल्प लें

पैनेसिया अस्पताल देहरादून की ओर से इस रक्तदान में   डायरेक्टर विक्रम सिंह रावत, डायरेक्टर शुभम चंदेल, हॉस्पिटल इंचार्ज डॉक्टर सुनील भट्ट, एचआर रोहित चंदेल एवं सीईओ जावेद खान शामिल हुए।

Share this story