आकाश बायजुस की रिया ने रोशन किया उत्तराखंड का नाम,नीट में हासिल की देश मे 77 वीं रैंक
आकाश बायजुस की रिया ने रोशन किया उत्तराखंड का नाम,नीट में हासिल की देश मे 77 वीं रैंक

देहरादून : देहरादून के आकाश बायजुस की रिया ने प्रतिष्ठित मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में 720 में से 700 अंक लाकर देश में 77वीं रैंक हासिल की है। रिया की इस उपलब्धि से दून ही नहीं उत्तराखंड का भी नाम रोशन हुआ है। आकाश बायजुस के अनुसार रिया ने उत्तराखंड टॉपर बनकर संस्थान को गौरवान्वित किया है। उसके माता-पिता और आकाश बायजुस के पूरे स्टाफ ने उनकी उपलब्धि पर बधाई दी है।

दुनिया की सबसे कठिन प्रवेश परीक्षा मानी जाने वाली नीट को क्रैक करने के लिए रिया ने दो साल के क्लासरूम प्रोग्राम में आकाश बायजुस में दाखिला लिया। उन्होंने नीट में टॉप पर्सेंटाइल के साथ मेरिट सूची में अपना नाम आने का श्रेय आकाश की कॉन्सेप्ट समझने की पद्यति और उनके निरंतर प्रयासों को दिया। उन्होंने कहा, "मैं आभारी हूं कि आकाश बायजूस ने मुझे दोनों में मदद की है। कहा कि बायजूस की सामग्री और कोचिंग के बगैर, मैं कम समय में विभिन्न विषयों में कई कॉन्सेप्ट को समझ नहीं पाती। आकाश बायजुस के एमडी आकाश चौधरी ने रिया को बधाई देते हुए कहा कि देश भर से कुल 16 लाख से अधिक बच्चे इस परीक्षा में बैठे थे,लेकिन रिया ने अपनी मेहनत और परिजनों के सपोर्ट से एक विजयी कदम रखा।

आकाश चौधरी ने कहा कि महामारी से प्रभावित शैक्षणिक वर्षों के दौरान, आकाश बायजुस ने नीट में छात्रों को टॉप पर्सेंटाइल स्कोरर बनाने के लिए अतिरिक्त प्रयास कर मील का पत्थर स्थापित किया। "हमने अपने छात्रों के लिए हमेशा उपलब्ध रहने के लिए डिजिटल माध्यमों को आगे बढ़ाया। हमने अध्ययन सामग्री, और प्रश्न बैंकों को ऑनलाइन सुलभ बनाया। हमने परीक्षा की तैयारी और समय प्रबंधन कौशल पर कई आभासी प्रेरक सत्र और सेमिनार आयोजित किए। जिसे छात्रों ने उच्च मेरिट लेकर सही साबित किया।

आकाश बायजूस के बारे में:-

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड मेडिकल  और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए व्यापक परीक्षा तैयारी सेवाएं प्रदान करता है। वहीं स्कूल,बोर्ड परीक्षा और एनटीएसई, केवीपीवाई और ओलंपियाड जैसे प्रतियोगी परीक्षाएं कराकर बच्चों को नए अवसर देता है। "आकाश" ब्रांड गुणवत्तापूर्ण कोचिंग और विभिन्न मेडिकल (एनईईटी) और जेईई/इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं, छात्रवृत्ति परीक्षाओं में एक सिद्ध छात्र चयन ट्रैक रिकॉर्ड के साथ 33 साल से जुड़ा हुआ है। आकाश के फाउंडेशन स्तर की छात्रवृत्ति परीक्षा, ओलंपियाड, 200+ आकाश केंद्रों का एक अखिल भारतीय नेटवर्क है। और वार्षिक छात्र संख्या 250,000 से अधिक है।

Share this story