5वां इंडियन एरोसोल एक्सपो 2023, फरवरी 20 से 21 तक किया जाएगा आयोजित

5वां इंडियन एरोसोल एक्सपो 2023’ 20 से 21 फरवरी तक किया जाएगा आयोजित

देहरादून। एयरोसोल स्प्रे इंडस्ट्री को समर्पित भारत का एकमात्र ट्रेड शो इंडिया एरोसोल एक्सपो का 5वां एडिशन 20 से 21 फरवरी 2023 तक हॉल 2, प्रगति मैदान, दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। हर दो साल में आयोजित होने वाले,आईएई भारत का एकमात्र मुख्य प्लेटफार्म है जो एयरोसोल एंड-प्रोडक्ट्स के साथ-साथ इंटरमीडिएट से संबंधित उत्पादों, तकनीकों और मशीनरी को दिखाता है। स्वदेशी एयरोसोल बाजार वर्तमान में लगभग 600 मिलियन अमरीकी डालर का है और 2030 तक इसके1.3 बिलियन अमरीकी डालर तक पहुंचने की संभावना है।

एक विशिष्ट एक्सपो जो बी2बी सौदों और संयुक्त उद्यमों के लिए इंडस्ट्री प्लेयर्स के साथ व्यक्तिगत बातचीत की पेशकश करता है,आईएई 2023 में बड़ी संख्या में पर्सनल केयर, ऑटो केयर, होम केयर स्प्रे प्रोडक्ट्स, पेंट स्प्रे, इंडस्ट्रियल लुब्रिकेंट्स, क्लीनर और कोटिंग स्प्रे प्रदर्शित करने वाली भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां भाग लेंगी। एयरोसोल इंडस्ट्रीकेसमूचे वैल्यू श्रृंखला को कवर करते हुए, आईएई 2023 कैन, वाल्व, क्लोजर,केमिकल और परफ्यूम, प्रपेलन्ट,मशीनरी और पैकेजिंग सामग्री और सेवाओं के आपूर्तिकर्ताओं को भारत के अग्रणी एयरोसोल उत्पाद निर्माताओं के साथ सीधे संपर्क में रखता है।

आईएई 2023 में फार्मास्युटिकल, पर्सनल केयर, होम केयर, ऑटो केयर, पेंट और केमिकल इंडस्ट्रीज के साथ-साथ कई अन्य क्षेत्रों से पैकेजिंग समाधान खोजने या प्रदर्शकों से निजी लेबल एरोसोल प्राप्त करने के लिए वरिष्ठ स्तर के खरीद प्रतिनिधिमंडलों को आकृष्ट करने की उम्मीद है। आईएई की आयोजन समिति के अध्यक्ष संजय मल्होत्रा ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय एयरोसोल ब्रांड भारतीय बाजारों में प्रवेश करने के इच्छुक हैं और इस अनोखे एक्सपो का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं ताकि संयुक्त उद्यमों, मार्केटिंग गठजोड़ और/या भारत में कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग के लिए पार्टनर्स की तलाश की जा सके। एक्सपो में हाल के विश्वीय और भारतीय रुझानों, उत्पादकता बढ़ाने के लिए तकनीकी पैनल और भविष्य के विकास को बढ़ावा देने वाले तकनीकी नवाचारों पर मंत्रणा के दौरान सेमिनार और सम्मेलन भी शामिल किये जायेंगे।

Share this story