पीएम के पास मन की बात करने का समय है लेकिन देश के किसान से बात करने का समय नहीं : प्रीतम
पीएम के पास मन की बात करने का समय है लेकिन देश के किसान से बात करने का समय नहीं : प्रीतम
पीएम के पास मन की बात करने का समय है लेकिन देश के किसान से बात करने का समय नहीं : प्रीतम

पीएम के पास मन की बात करने का समय है लेकिन देश के किसान से बात करने का समय नहीं : प्रीतम

विकासनगर। नेता प्रतिपक्ष बनने बाद पहली बार जौनसार बावर के दो दिवसीय दौरे पर निकले चकराता विधायक प्रीतम सिंह ने दूसरे दिन साहिया और चकराता में कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। साहिया और चकराता बाजार में कार्यकर्ताओं ने परंपरागत वाद्य यंत्रों के साथ फूल मालाओं से नेता प्रतिपक्ष का स्वागत किया। साहिया मंडी गेट से मुख्य बाजार तक उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ पद यात्रा की। साहिया में कार्यकर्ताओं समेत ग्रामीणों को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस बार भाजपा जाएगी और कांग्रेस सत्ता में आएगी।

डबल इंजन की सरकार में जनता महंगाई की मार झेल रही है। प्रधानमंत्री के पास मन की बात करने का समय है लेकिन देश के किसान से बात करने का समय नहीं है। कहा कि प्रधानमंत्री ने युवाओं को बेरोजगारी दूर करने के लिए पकौड़े तलने की सलाह दी थी, लेकिन तेल इतना महंगा कर दिया कि बेरोजार युवा पकौड़े भी नहीं तल सकते। महंगाई की मार झेल रहे किसानों का कर्ज माफ करना भी सरकार भूल गई है।

चकराता में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस का ध्येय रहा है कि क्षेत्र का विकास किया जाए, जबकि भाजपा ने हमेशा चकराता विधान सभा के विकास में रोड़ा डाला है। कांग्रेस शासन काल में ही पूरे जौनसार बावर में सडक़ों का जाल बिछाया गया। नई तहसीलों का निर्माण किया गया। उन्होंने कहा कि वे जिस मुकाम पर पहुंचे हैं उसमें जौनसार बावर की जनता का ही सहयोग है। प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार की उपलब्धि चार साल में तीन मुख्यमंत्री बनाना है। कहा कि आगामी विधान सभा चुनाव में कांग्रेस बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को चुनाव तैयारियों में जुट जाने की सलाह दी। इसके बाद वह त्यूणी की ओर निकल गए। इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष संजय किशोर, ब्लॉक प्रमुख निधि राणा, ब्लॉक अध्यक्ष अमर सिंह, शहर अध्यक्ष सुनील जैन, अजय नेगी,उमा दत्त जोशी दीवान तोमर, सुरेन्द्र चौहान, श्याम दत्त वर्मा, सुभाष भाटी, पंकज जैन, नैन सिंह राणा, कमल रावत, राजीव जैन, सरदार सिंह, दिनेश चांदना, महेंद्र चौहान, नरेंद्र राणा, कुंवर सिंह, हरिमोहन आनंद आदि मौजूद रहे।

नेता प्रतिपक्ष के साहिया पहुंचने पर स्थानीय ग्रामीणों ने क्षेत्र में हो रहे विभिन्न सडक़ निर्माण कार्यों के दौरान लोक निर्माण विभाग की ओर से अनियमितताएं बरते जाने की शिकायत की। ग्रामीणों ने आरेाप लगाया कि लोनिवि की ओर से बिना निविदा जारी किए अपने चहेतों के नाम बांड जारी किए जा रहे हैं।

इस पर विधायक ने लोनिवि साहिया के अधिशासी अधिकारी से दूरभाष पर नाराजगी जताई। साथ ही कालसी-चकराता मोटर मार्ग, हरीपुर-कोटी-इच्छाड़ी मोटर मार्ग, जेंदोऊ-बाढ़ो मोटर पर हो रहे निर्माण कार्यों से संबंधित पूरी जानकारी तलब करने के निर्देश अधिशासी अधिकारी को दिए। उन्होंने कालसी-चकराता मोटर पर लेबर रखने के लिए जारी किए बांड को निरस्त करने पर भी कड़ी आपत्ति जताई। शिकायत करने वालों में बलवीर सिंह राठौर, गोपाल तोमर, दीवान सिंह तोमर, उमादत्त जोशी, भरत चौहान आदि शामिल रहे।

Share this story