देश को नेता नहीं देशभक्त चाहिए : केजरीवाल
देश को नेता नहीं देशभक्त चाहिए : केजरीवाल
देश को नेता नहीं देशभक्त चाहिए : केजरीवाल

देश को नेता नहीं देशभक्त चाहिए : केजरीवाल

देहरादून। देहरादून पहुंचे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रेसवार्ता के दौरान बड़ी घोषणा की। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर्नल अजय कोठियाल को उत्तराखंड में मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर दिया है। मंगलवार को देहरादून पहुंचे केजरीवाल ने कोठियाल को आगामी विधानसभा चुनाव-2022 के लिए सीएम चेहरा घोषित करने के बाद कहा कि देश को नेता नहीं देशभक्त चाहिए।

दोपहर बाद, सीएम दिल्ली अरविंद केजरीवाल, कर्नल अजय कोठियाल सहित प्रदेशभर से आए आप कार्यकर्ताओं ने रोड शो किया। रोड शो के जरिए आप पार्टी ने उत्तराखंड में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की पूरी कोशिश की। लागों को संबोधित करते हुए आप नेताओं ने उत्तराखंड में विकास मॉडल लागू करने की बात कही। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे। कोठियाल के नाम पर मुहर लगने के बाद दिल्ली सीएम के देहरादून दौरे के दौरान भाजपा और कांग्रेस के कुछ नेताओं के आप में शामिल होने की अटकलों पर भी विराम लग गया है।

केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्य और यूथ फाउंडेशन के जरिए पहचान बनाने वाले कोठियाल ने कहा कि प्रदेश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। कहा कि युवाओं को बस सही मार्गदर्शन की जरूरत है। कोठियाल ने कि प्रदेश में विकास के लिए कोई कदम नहीं छोड़ा जाएगा। कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद अगर आप उत्तराखंड में सरकार बनाती है तो विशेषकर प्रदेश के पर्वतीय जिलों में बिजली, पानी, सडक़, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि पर विशेष फोकस कर कार्य किया जाएगा।

कर्नल कोठियाल ने कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी मिली है मैं उस पर पूरा खरा उतरुंगा। कहते हैं कि सेना में नौकरी के दौरान मैंने कई चैलेंजेस को देखा है और उसपर कड़ी मेहनत के बाद जीत भी हासिल की है। वह कहते हैं कि उत्तराखंड के कई जिलों में वह दौरा कर चुके हैं। बतौर सीएम चेहरा, कोठियाल कहते हैं कि हम सभी को उतराखंड में विकास और नवनिर्माण के बारे में कार्य करना होगा, ताकि यह प्रदेश प्रगति के पथ पर चल सके। रोड शो के दौरान राजधानी देहरादून में जगह-जगह ट्रैफिक जाम भी लगा।

Share this story