सीबीआई जांच से क्यों बच रही सरकार? : कांग्रेस

सीबीआई जांच से क्यों बच रही सरकार? : कांग्रेस

हरिद्वार। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने कहा कि प्रदेश में परीक्षाओं के घाटोल चल रहे हैं, लेकिन सरकार सीबीआई जांच से डर रही है। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा घोटाले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। कहा कि इस मुददे को सरकार से लेकर सदन तक कांग्रेस उठाएगी। यह बात उन्होंने प्रेस वार्ता करते हुए कही। बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, विधायक रवि बहादुर ने प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता की। इस दौरान अध्यक्ष सुमित्तर ने कहा कि सिटिंग जज की देखरेख में सीबीआई पूरे मामले की होनी चाहिए।

आरोप लगाया कि 2021 में हुई परीक्षाओं की ओएमआर शीट को आयोग ने नष्ट कर दिया है, जबकि पांच साल से पहले ऐसा नहीं कर सकते। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि 2021 में एक प्रवक्ता के पद पर पहले नंबर के अभ्यर्थी को हटाकर आठवें नंबर के अभ्यर्थी को इंटरव्यू के नाम पर नौकरी दे दिए गए हैं। कहा कि पीसीएस की मुख्य परीक्षा के तारिख में बदलाव किया गया है, लेकिन जो बच्चे प्री में ही बाहर हो गए उनके बारे में नहीं सोचा गया है। उन्होंने कहा कि सस्पेंड हुए गोपनीय विभाग के अनुभाग अधिकारी ने प्री परीक्षा में भी साठगांठ हो सकती है।

विधायक रवि बहादुर ने कहा कि भर्ती घाटोले को सड़क से लेकर सदन तक उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोक सेवा आयोग लीक सेवा अयोग बन गया है। कहा कि सरकार विधानसभा सत्र में बोलने नहीं देती। कहा कि जांच के नाम पर सिर्फ लीपापोती हो रही। प्रेसवार्ता में जिलाध्यक्ष कैश खुराना, शहर अध्यक्ष तुषार कपिल, नितिन तेश्वर, शुभम जोशी, लक्ष्य चौहान, नितिन कश्यप, मुकुल चौहान आदि उपस्थित थे।

Share this story