पुलिस ग्रेड-पे विवाद जल्द हो सकता है समाप्त,सीएम ने दिए संकेत

देहरादून। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पुलिस कर्मियों के ग्रेड-पे विवाद पर गठित कैबिनेट कमेटी की रिपोर्ट सरकार को मिल गई है। इस पर जल्द कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया जाएगा। सीएम ने कोविड काल में पुलिस कर्मियों की भूमिका भी सराहना की है। बुधवार को विधानसभा में शून्य काल के दौरान नेता विपक्ष प्रीतम सिंह, कांग्रेस विधायक करन माहरा ने पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे में कटौती का मुद्दा उठाया। प्रीतम सिंह ने कहा कि पुलिस कर्मियों ने कोविड काल में अपनी जान की परवाह किए बगैर सेवाएं दी, लेकिन सरकार उन्हें पूरा ग्रेड पे देने में आनाकानी कर रही है।

इस पर सरकार की तरफ से जवाब देते हुए, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि पुलिस कर्मियों का ग्रेड पे कम करने का निर्णय पिछली कांग्रेस सरकार के समय हुआ था, वो भी चुनाव आचार संहिता लगने के दौरान। जबकि मौजूदा सरकार ने इस मामले को प्राथमिकता से लेते हुए कैबिनेट कमेटी का गठन किया है। मंत्री के बयान से नाराज विपक्ष इस पर एतराज जताने लगा।

इस बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि उन्होंने शपथ लेने के तत्काल बाद इस प्रकरण में सब कमेटी का गठन किया था। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है, जल्द ही इस पर कैबिनेट में निर्णय लिया जाएगा। सीएम ने कहा कि सरकार राज्य हित में जो भी जरूरी होगा, निर्णय लेगी। उन्होंने पुलिस कर्मियों की सेवाओं की भी सराहना करते हुए कहा कि कोविड काल में पुलिस ने सराहनीय योगदान दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.