कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 3 लाख 67 हजार 705

नई दिल्ली। देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3 लाख 67 हजार 705 हो गई है। बुधवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 13 हजार 107 नए मरीज सामने आए और 341 ने जान गंवाई। दिल्ली में रिकॉर्ड 2414 और उत्तरप्रदेश में 583 रिपोर्ट पॉजिटिव आईं। तमिलनाडु में संक्रमितों का आंकड़ा 50 हजार के पार हो गया। यह महाराष्ट्र के बाद दूसरा सबसे संक्रमित राज्य है।

इस बीच खबर हैं कि केंद्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) में चार महिला कर्मचारी पॉजिटिव मिलीं। इसके साथ अब तक एजेंसी में 8 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इससे पहले बुधवार शाम को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई जबकि मंगलवार को उनकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को स्वास्थ्य मंत्रालय का अतिरिक्त चार्ज दे दिया गया है। उधर, आप विधायक आतिशी भी संक्रमित मिलीं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह भी कोरोना की चपेट में आ गए। वहीं, केंद्र के निर्देश पर दिल्ली में कोरोना की जांच फीस 2400 रुपए तय की गई है।

वंदे भारत मिशन के तहत एक फ्लाइट बुधवार देर रात दुबई से बिहार के गया पहुंची। इसमें 189 भारतीय लौटे। उधर, एक स्पेशल फ्लाइट न्यूजीलैंड के ऑकलैंड से चंडीगढ़ पहुंची। इसके जरिए 116 भारतीय लाए गए।महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में पुलिस के तीन कर्मचारियों ने संक्रमण की वजह से दम तोड़ दिया, जबकि 28 जवान पॉजिटिव पाए गए। इसके साथ ही अब तक महाराष्ट्र पुलिस के कर्मचारियों से जुड़े कुल 3,689 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 1033 एक्टिव केस हैं और 2,611 स्वस्थ हो गए हैं। अब तक 45 लोगों की मौत हो गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.