अब शाम 7 बजे बुक होंगे कोविन पोर्टल पर टीकाकरण स्लाट

देहरादून। कोरोनारोधी वैक्सीन लगवाने के लिए स्लाट बुक कराने के समय में परिवर्तन कर दिया गया है। अब कोविन पोर्टल पर स्लाट देर शाम सात बजे बुक किए जाएंगे। पहले यह समय शाम चार बजे था। जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक, शाम चार बजे के समय में स्लाट झटपट बुक कर दिए जा रहे थे। वहीं, तमाम कामकाजी व्यक्तियों को स्लाट बुक कराने के लिए समय नहीं मिल पा रहा था।

इस स्थिति को देखते हुए स्लाट अब देर शाम सात बजे बुक किए जा सकेंगे। इससे नागरिकों के समक्ष समय की कमी की समस्या पेश नहीं आएगी। स्लाट अगले दिन की वैक्सीन की उपलब्धता तक खुले रहेंगे। इसके अलावा जिलाधिकारी ने बताया कि सभी शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोवैक्सीन व कोविशील्ड की दूसरी डोज रोजाना लगाई जा रही है।

उन्होंने अपील की कि हर व्यक्ति अपनी बारी के मुताबिक दीपनगर, भगत सिंह कॉलोनी, चूना भट्टा, अधोईवाला, जाखन, बकरालवाला, खुड़बुड़ा, सीमाद्वार, गांधी ग्राम, माजरा, कारगी, रीठामंडी के केंद्र पर वैक्सीन की दूसरी डोज अवश्य लगवाएं।

वैक्सीन की दूसरी डोज की कमी नहीं

देहरादून के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मनोज उप्रेती ने कहा कि शहर के केंद्रों पर कोरोनारोधी वैक्सीन की दूसरी डोज की कोई कमी नहीं है। शनिवार को जारी प्रेस बयान में मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि शहर के 12 केंद्रों पर कोविशील्ड की दूसरी डोज उपलब्ध है। वहीं, संत निरंकारी स्थित जंबो साइट पर कोवैक्सीन की दूसरी डोज उपलब्ध है। सभी केंद्रों पर 18 से 44 वर्ष व 45 व इससे अधिक उम्र के व्यक्ति सभी के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराई गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.