अब नहीं बनेंगी टाटा की ये कारें

नयी दिल्ली। ऑटो क्षेत्र में जारी चुनौतियों और मौजूदा महामारी के चलते बाजार में वाहनों की मांग पर बुरा असर पड़ा। इसको देखते हुए Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने Jayem Automotives (जयेम ऑटोमोटिव्स) के साथ अपने संयुक्त उपक्रम को बंद कर दिया है।

टाटा मोटर्स ने शनिवार को कहा कि पैसेंजर कार इंडस्ट्री वित्त वर्ष 2019-2020 के चुनौतीपूर्ण हालात की गवाह रही है। ईंधन मानकों के नियमों में अनिवार्य बदलाव और मौजूदा महामारी ने हालात को और बदतर बना दिया। इसकी वजह से वाहनों की मांग प्रभावित हुई है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “मौजूदा हालात के मद्देनजर, टाटा मोटर्स और जयेम ऑटोमोटिव्स ने इस उद्यम को बंद करने को बुद्धिमानी भरा कदम समझा।”

टाटा मोटर्स Tiago JTP और Tigor JTP कारों के ग्राहकों और उपयोगकर्ताओं को बिना किसी परेशानी के अपने चुनिंदा डीलरशिप पर हर तरह की मदद और सर्विस देना जारी रखेगी।

टाटा मोटर्स ने शनिवार को स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया कि उसने JT Special Vehicles Pvt. Ltd. (JTSV), (जेटी स्पेशल व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड) में जयेम ऑटोमोटिव्स की 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का समझौता किया है।

इस घोषणा के बाद प्रक्रियात्मक जरूरतों को पूरा करने के बाद JTSV टाटा मोटर्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी।

JTSV का गठन 2017 में Tata Motors Ltd. और Jayem Automotives के बीच 50-50 फीसदी के संयुक्त उपक्रम के रूप में किया गया था। इसका मकसद “JTP” ब्रांड के तहत TML पैसेंजर कारों के हाई परफॉर्मेंस वर्जन को तैयार करना था।

कंपनी ने कहा कि टियागो जेटीपी और टिगोर जेटीपी को 2018 में लॉन्च किया गया था। इन कारों को इनके स्टाइलिंग और परफॉर्मेंस के लिए काफी तारीफ मिली थी और इस कार की अच्छी बिक्री हुई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.