नोवाक जोकोविच भी हुए कोरोना पॉजिटिव, दिमित्रोव के साथ खेली थी बास्केटबॉल

डिजिटल डेस्क। सर्बिया के नोवाक जोकोविच (33) का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्होंने खुद मंगलवार को यह पुष्टि की है। वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच ने इसी महीने वायरस के बीच एग्जीबिशन एड्रिया टूर चैरिटी टेनिस टूर्नामेंट कराया था। टूर्नामेंट में शामिल तीन खिलाड़ी पहले ही संक्रमित हो चुके हैं।

यह खिलाड़ी बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव, क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच और सर्बिया के ही विक्टर त्रोइकी हैं। विक्टर की गर्भवती पत्नी का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया है।

जोकोविच ने कोरोना पॉजिटिव दिमित्रोव के साथ बास्केटबॉल खेली थी
इन सब के लिए ब्रिटिश प्लेयर डेन इवांस ने वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच को ही जिम्मेदार ठहराया है। पिछले हफ्ते ही सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुई थी। इसमें दिमित्रोव के साथ जोकोविच, एलेक्जेंडर ज्वेरेव और मारिन सिलिच बास्केटबॉल खेलते नजर आ रहे हैं।

दिमित्रोव ने साथी खिलाड़ियों से टेस्ट कराने की बात कही
इसके बाद दिमित्रोव ने इंस्टाग्राम पर कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था, ‘‘मैं अपने फैन्स और दोस्तों को यह जानकारी देना चाहता था कि मेरी रिपोर्ट पॉजिटव आई है। मैं चाहता हूं, जो लोग बीते दिनों मेरे सम्पर्क में आए वे जरूरी एहतियात बरतने के साथ अपना टेस्ट कराएं। मैं माफी चाहता हूं, अगर मेरी वजह से उन्हें कोई नुकसान हुआ हो। मैं रिकवर हो रहा हूं। आपके सहयोग के लिए शुक्रिया।’’

जोकोविच ने 17 ग्रैंड स्लैम जीते
जोकोविच ने इसी साल के शुरुआत में रिकॉर्ड 8वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था। उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को 6-4, 4-6, 2-6, 6-3, 6-4 से हराया था। जोकोविच के नाम 17 ग्रैंड स्लैम हैं। उन्होंने 8 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 विंबलडन, 1 फ्रेंच ओपन और 3 यूएस ओपन जीता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.