निटको प्रायोजित करेगी भारत का सबसे ऐक्सक्लूसिव डिज़ाइन ईवेंट डायलॉग्स के 9वें संस्करण को

देहरादून। भारत की जानी मानी सरफेस डिजाइन कंपनी निटको ने आज घोषणा की है कि वह मशहूर डिजाइन ईवेंट ’डायलॉग्स’ के 9वें संस्करण में भागीदारी करेगी जो की 29 सितंबर से उदयपुर, राजस्थान में होने जा रहा है।

‘डायलॉग्स’ में निटको अपने उत्पादों की विस्तृत रेंज प्रदर्शित करेगी जिनमें नया मेड इन इटली कलैक्शन, हैंडमेड टाइल्स, इर्म्पोटेड मार्बल, मोज़ैक, इनलेज़, मार्बल विंडो सिल, डोर जैम्ब्स, ट्रिम्स व ऐक्सैसरीज़, स्टोन फिनिश व कार्विंग आदि शामिल होंगे।

2015 में ’डायलॉग्स’ की शुरुआत हुई थी और तब से इसके 8 संस्करण आयोजित हो चुके हैं। इस साल ’डायलॉग्स’ में भारत के 40 जानेमाने आर्किटेक्ट व डिजाइनर ताज लेक पैलेस होटल, उदयपुर आयोजित इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचेंगे।

इससे पहले भी यह आयोजन ऐसे ही ऐतिहासिक पैलेस होटलों में होता रहा है जैसे ताज फलकनुमा पैलेस, रामबाग पैलेस, उम्मेद भवन पैलेस – ताकी आगंतुकों को पारंपरिक सिद्धांतों की जानकारी मिले जिनके आधार पर उस समय में बिना टेक्नोलॉजी के बगैर इन भव्य इमारतों का निर्माण किया गया था। ’डायलॉग्स’ के क्यूरेटर हैं वास्तुविद् संजय पुरी जिन्हें 270 से अधिक राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाज़ा गया है। ’डायलॉग्स’ एक खास इंट्रैक्टिव प्लैटफॉर्म है जो उन वास्तुशिल्पियों, इंटीरियर डिजाइनरों और कंपनियों के बीच तालमेल कायम करता है जो दिलचस्प उत्पाद एवं प्रक्रियाओं की रचना करते हैं।

यहां आने वाले प्रतिनिधि अपने डिजाइन फर्नीचरों का प्रदर्शन करेंगे तथा अपने डिजाइन प्रोजेक्ट एवं कॉन्सेप्ट आगंतुकों के समक्ष रखेंगे। यहां थीम आर्ट शो व टेक्नोलॉजी अपडेट्स होंगे तथा नए उत्पादों पर चर्चाएं भी होंगी। ’डायलॉग्स’ की ईवेंट डायरेक्टर ऋद्धिमा प्रभु ने कहा, ’’डायलॉग्स जैसा कोई अन्य आयोजन नहीं है जो हर नए संस्करण के साथ अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाता हो। यह इस उद्योग के सदस्यों को एकजुट करने वाला बहुत ही इनोवेटिव आयोजन है।’’

इस आयोजन के सहभागी बनने पर निटको लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विवेक तलवार ने कहा, ’’डायलॉग्स का यह 9वां संस्करण है और इस आयोजन के सहभागी बनने पर हम बहुत रोमांचित हैं। वर्ष 2017 से हम प्रत्येक डायलॉग ईवेंट का अभिन्न हिस्सा रहे हैं, यह आयोजन खास किस्म का तालमेल कायम करता है और विचारों को वास्तविकता में बदलने के और सहभागिता करने के रास्ते यहां से खुलते हैं। हमारे लिए इस आयोजन का हिस्सा बनना सम्मान की बात है और हम उम्मीद कर रहे हैं की इस वर्ष भी यह आर्किटेक्चर, इंटीरियर डिजाइन, प्रोडक्ट डिजाइन, टेक्नोलॉजी व कला का विशिष्ट शैली वाला संगम साबित होगा।’’

Leave A Reply

Your email address will not be published.