कांग्रेस के इस ट्वीट से मचा भारी बवाल, बीजेपी ने भारत जोड़ो यात्रा को बताया आग लगाओ यात्रा
कांग्रेस के इस ट्वीट से मचा भारी बवाल, बीजेपी ने भारत जोड़ो यात्रा को बताया आग लगाओ यात्रा

नई दिल्ली (आरएनएस)। कांग्रेस ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के बीच एक ऐसा ट्वीट किया जिसके बाद सियासी बवाल खड़ा हो गया है। कांग्रेस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए पोस्ट में आरएसएस की हाफ पैंट में आग लगी तस्वीर शेयर कर है। इस तस्वीर के जरिए कांग्रेस ने आरएसएस-भाजपा पर निशाना साधा है। इसके बाद भाजपा ने पलटवार करते हुए कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को आग लगाओ यात्रा बता दिया।

दरअसल, कांग्रेस ने सोमवार सुबह एक तस्वीर पोस्ट की है इसमें लिखा है कि, ‘बीजेपी-आरएसएस की फैलाई हुई नफरत की जंजीरों से देश को आजाद करने।’ पोस्ट में आगे लिखा है, ‘एक-एक कदम अपने लक्ष्य की ओर।’ इस कोट के साथ कांग्रेस ने ‘खाकी हाफ पैंट’ की तस्वीर पोस्ट की है जिसे एक ओर से सुलगते हुए दिखाया गया है।

इस पूरे मामले में बीजेपी ने बहुत ही आक्रामक रुख दिखाए हैं और कांग्रेस को पोस्ट हटाने के लिए कहा है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा एक प्रेसवार्ता में कहा कि, ‘कांग्रेस लोगों को उकसाना चाह रही है इसलिए यह ट्वीट किया है। इनकी भारत जोड़ो यात्रा दरअसल आग लगाओ यात्रा है।’ इतना ही नहीं संबित ने इस यात्रा को ‘भारत तोड़ो यात्रा’ बताया है। बीजेपी ने कांग्रेस से पूछा है कि, ‘पार्टी क्या चाहती है कि लोग एक दूसरे को आग लगा दें? कांग्रेस को तुरंत इस तस्वीर को हटाना चाहिए।’

बीजेपी ने कहा है कि यह कांग्रेस का ‘आग जलाओ आंदोलन है।’
इस प्रेस वार्ता के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा, ‘ये टीशर्ट और अंडरवियर पर टिप्पणी बिलकुल बचकाना है। अगर मैं इसकी असलियल बता दूं तो आप हसेंगे।’ रमेश ने इस विषय में बात करने से साफ इनकार किया। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी इसे मुद्दा बनाना चाहती है तो इसका मतलब साफ है कि वह घबराएं हुए हैं।

Share this story