सेना भर्ती तैयारी के लिए लगा रहा था दौड़, जूते का फीता बांधने झुका.. आया हार्ट अटैक
सेना भर्ती तैयारी के लिए लगा रहा था दौड़, जूते का फीता बांधने झुका.. आया हार्ट अटैक

बिलासपुर (आरएनएस)।  देशभर के युवाओं का सपना होता है कि वे भारतीय सेना में जाएं और देश के लिए अपना योगदान दें। इसके लिए वे रोजाना तैयारी करते हैं ताकि उनका चयन सेना भर्ती की तैयारियों में हो सके। इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश से एक दुर्भागयपूर्ण मामला सामने आया है जहां एक युवक को उस समय हार्ट अटैक आ गया जब वह सेना भर्ती के लिए अपनी तैयारी कर रहा था। वह युवक अपने जूते का फीता बांधने के लिए झुका हुआ था।

दरअसल, यह घटना हिमाचल प्रदेश में बिलासपुर जिले की है। अपनी एक रिपोर्ट में स्थानीय स्रोतों के हवाले से बताया है कि जिले के झंडूता उपमंडल के खिल्ल गांव में सेना भर्ती के लिए दौड़ लगाते समय एक युवक की मौत हो गई। इस युवक की पहचान गांव के ही रहने वाले 20 वर्षीय उदय कुमार के रूप में हुई है, जो पिछले छह महीनों से अपने साथियों के साथ सेना भर्ती की तैयारियों में जुटा था।

रिपोर्ट के मुताबिक यह अपने साथियों के साथ रोज दौड़ लगाता था। इसी बीच शनिवार शाम को दौड़ लगाने के दौरान सुन्हाणी पुल पर उसके जूते का फीता खुल गया, जिसे बांधने के वह नीचे बैठा तो उठ ही नहीं पाया। उदय को जमीन पर ऐसे बेहोश पड़ा देख उसके साथी उसे उठाकर बरठीं स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
जिस जगह उसे ले जाया गया वहां एक सामदुायिक स्वास्थ्य केंद्र था।

यहां मौजूद डॉक्टर ने बताया कि उदय कुमार नामक लडक़ा उनके अस्पताल लाया गया था, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। उन्होंने भी आशंका जताई कि युवक को दौड़ लगाते समय बड़ा हार्ट अटैक आया होगा, जिसके चलते उसकी मौत हुई।

Share this story