मोर्टिन ने 5 साल बाद एक बार फिर पेश किया अपना वर्षों पुराना दुश्मन ‘लुई’

देहरादून : दुनिया के प्रमुख पेस्ट कंट्रोल ब्रांडों में से एक, मोर्टिन ने अपने वर्षों पुराने नेमसिस – लुई को अपने नए अवतार लुई द मॉस्किटो के रूप में एक बार फिर से लॉन्च किया है। नया और अधिक पावरफुल ब्रांड मेस्कॉट- लुई पांच साल के बाद भारतीय दर्शकों के लिए फिर से पेश किया गया है।

अपने माता-पिता मार्ग और मोर्ट से जन्मा, लुई 1957 में सबसे पहले एक मक्खी के रूप में अस्तित्व में आया था। वह एक बुरी, मतलबी और पावरफुल गंदी मक्खी के रूप में जाना जाता था। यह मक्खी बहुत ही आसानी से बीमारी फैलाती थी। मोर्टिन ने कीड़ों और मच्छरों से पैदा होने वाली बीमारियों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए 2004 में भारत में लुई द मॉस्किटो को लॉन्च किया था। यह जेफ्री मॉर्गन पाइक द्वारा ड्रॉ और एनिमेट किए गए लुई द फ्लाई का एक बदला हुआ स्वरूप है। लुई कई एनिमेटेड टीवी विज्ञापनों में दिखाई दे चुका है।

वन हेल्थ, वन प्लेनेट, वन फ्यूचर के लिए मोर्टिन की प्रतिबद्धता के साथ, यह 2030 तक भारत को मलेरिया मुक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करता है। आज के समय में 95% से अधिक भारतीय आबादी को मच्छर से पैदा होने वाली बीमारियों की चपेट में आने का खतरा है, लुई की वापसी से मोर्टिन को इन कीड़ों के बारे में अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए आज के युवाओं तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

एक बार फिर इसे लॉन्च करने पर बात करते हुए, श्री सौरभ जैन, रीजनल मार्केटिंग डायरेक्टर, हाईजीन, रेकिट- साउथ एशिया ने कहा, “मच्छर दिनों दिन स्ट्रांग हो रहे हैं; उनके खतरे ने पिछले कुछ वर्षों में वेक्टर जनित रोगों के प्रसार में भारी वृद्धि की है। हम पहले से जिद्दी हो चुके और बीमारी का कारण बने कीटों और मच्छरों के बारे में जागरूकता पैदा करने में मदद करने के लिए लुई को वापस ला रहे हैं।

हमारी कोशिश है कि ग्राहक इस मेस्कॉट के साथ कनेक्ट हों; इसके लिए मोर्टिन का वर्षों पुराना नेमसिस और लोकप्रिय खलनायक ‘लुई’ नए टेलीविजन विज्ञापन में कीटों के नियंत्रण के प्रति जागरूकता बढ़ाते हुए अपना लोकप्रिय जिंगल मजेदार तरीके से गाता नजर आएगा। इससे 2030 तक ‘भारत को मलेरिया मुक्त बनाने’ के हमारे मिशन को पूरा करने में मदद मिलेगी।”

हवास ग्रुप के चेयरमैन और चीफ क्रिएटिव ऑफिसर बॉबी पवार ने कहा, “एडवरटाइजिंग के इतिहास में लुई सबसे चर्चित पात्रों में से एक है। वह तबाही लाने वाला है। यह एक क्रिएटिव मैग्निफायर है जो एक सार्थक तरीके से आपकी आंखों को आकर्षित करता है और जिज्ञासा पैदा करता है। पिछले कुछ वर्षों में कीटों की धारणा में बदलाव आया है – वे अधिक ढीठ हो गए हैं, और साथ ही अधिक जिद्दी हो गए हैं। लुई इन सभी में बेहद प्रभावशाली दिखाई देता है। और मोर्टिन इन कीटों से मुकाबला करने के लिए तैयार है।”

नया टीवीसी देखने के लिए लिंक – https://www.youtube.com/watch?v=oelrgu5hEz8

Leave A Reply

Your email address will not be published.