मैट्रिमोनियल साइटस पर फर्जी अकाउंट बनाकर बना ब्लैकमेलर

नयी दिल्ली। कबीर सिंह फिल्म देखकर इवेंट कंपनी चलाने वाला एक शख्स ब्लैकमेलर बन गया। आरोपी ने मॉडल बनने के इच्छुक लड़कों की तस्वीर लगाकर मैट्रिमोनियल साइटस पर अपना फर्जी अकाउंट बनाया। आरोपी ने खुद को हड्डी का डॉक्टर बताया। यही नहीं आरोपी ने डेटिंग एप पर भी अपना प्रोफाइल बना लिया। इसके बाद देशभर की दर्जनों लड़कियों और महिलाओं को शादी का झांसा देकर उनकी निजी तस्वीरें और वीडियो मंगवाकर उनको ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने आरोपी को उसके सहयोगी समेत गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपी की पहचान गाजियाबाद निवासी आनंद कुमार (31) और प्रियम यादव (26) के रूप में हुई है। आरोपी को एक महिला डॉक्टर की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया। पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है।

साइबर क्राइम यूनिट के पुलिस उपायुक्त डॉ. अनुश राय ने बताया कि उनके पास एक महिला डॉक्टर ने शिकायत दर्ज कराई थी। डॉक्टर ने बताया कि डेटिंग एप टिंडर से उसकी दोस्ती डॉ. रोहित गुजराल नामक शख्स से हुई। रोहित ने महिला से शादी करने की बात कर बातचीत शुरू कर दी। इसके बाद एक दूसरे का मोबाइल नंबर लेकर बातचीत करने लगे।

दोस्ती बढ़ाने के बाद आरोपी ने झांसा देकर उनके कुछ निजी तस्वीरें और वीडियो भी मंगा ली। इसके बाद आरोपी एक कहानी पीड़िता को सुनाने लगा। उसका कहना था कि उसके एक दोस्त की बहन से संबंध थे। दोस्त ने अपनी बहन के साथ उसका वीडियो बना लिया। अब दोस्त ब्लैकमेल कर कह रहा है कि वह अपनी गर्लफ्रेंड (शिकायतकर्ता) से संबंध बनवाए।

इनकार करने आरोपी उसकी तस्वीरों को सार्वजनिक करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा। आरोपी ने पीड़िता से अपनी मां की बीमारी बताकर 30 हजार रुपये भी ऐंठ लिए। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने फौरन आरोपी की मोबाइल नंबर और अकाउंट नंबर के आधार पर तलाश शुरू कर दी।

इस बीच पुलिस ने मुख्य आरोपी आनंद को लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन के पास से दबोच लिया। बाद में दूसरे सह आरोपी को भी दबोच लिया। आरोपी ठगी के रुपये सह आरोपी प्रियम के खाते में ट्रांसफर करवाता था। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि ठीक इसी तरह उसने देशभर की दर्जनों महिलाओं और युवतियों को ठगा है। आरोपी के निशाने पर हाईप्रोफाइल महिलाएं व युवतियां रहती थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.