अगर नहीं है आपके पार्टनर को आप पर भरोसा तो करें ये काम...
अगर नहीं है आपके पार्टनर को आप पर भरोसा तो करें ये काम

Signs Your Partner Doesn’t Trust You: एक रोमांटिक रिलेशनशिप में भरोसा और विश्‍वास का होना बहुत जरूरी है. इसके अभाव में कॉम्‍युनिकेशन और बिहेव दोनों में अंतर आ सकता है. दरअसल, रिश्‍ते में अविश्वास कई कारणों से हो सकता है. मसलन, पिछले रिश्तों में बेवफा होना, रिश्ते के टूटने का डर, आत्‍मविश्‍वास की कमी आदि. ऐसे में पार्टनर के शक को करने की आदत को ठीक करने के लिए आपको यह जानना जरूरी होगा कि ऐसा सच में है भी या नहीं. बेस्टलाइफ के मुताबिक, यहां हम आपको उन प्रमुख संकेतों के बारे में बताते हैं, जो आपके पार्टनर के व्‍यवहार या उसके सवालों आदि से समझा जा सकता है कि वो आप पर शक करता है. जानिए कैसे.

संकेत जो बताते हैं कि पार्टनर आप पर करता है शक

फोन चेक करने की आदत
अगर आपका पार्टनर आपके आसपास ना होने पर अपने टेक्स्ट संदेशों, फोन रिकॉर्ड्स, ईमेल, डीएम या लोकेशन डेटा को देखता है तो यह एक संकेत है कि आपके रिश्ते में विश्वास की कमी है.

एक ही चीज पर कई सवाल पूछना
अगर आपका पार्टनर लगातार आपके ठिकाने, आपके जान पहचान, दोस्‍तों या आपके भविष्य की योजनाओं को लेकर बार बार सवाल करता है तो वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन्हें आप पर भरोसा नहीं है या लगता है कि आप उन्‍हें धोखा दे रहे हैं.

फंसाने वाले सवाल करना
कभी-कभी जब आपका पार्टनर आपसे इतने सवाल पूछे कि कि आप खुद को फंसा हुआ अनुभव करें तो ये शक करने का कारण हो सकता है. मसलन ‘मैंने सोचा था कि आप काम से सीधे घर आ रहे थे, लेकिन आपको केवल 15 मिनट की ड्राइविंग की जगह घंटों लग गए. आप कहां गए थे..

आपके सोशल होने पर प्रॉब्‍लम होना
अगर आपका पार्टनर आपके बाहर जानें या दोस्‍तों के साथ उनके बिना जाने पर कहा कि ‘मुझे आप पर भरोसा है लेकिन मुझे उन पर भरोसा नहीं है’, मतलब कि उनके मन में बहुत सारी आंशकाएं हैं. भले ही उनके पास इस बात का सबूत न हो कि लेकिन फिर भी आपको वे अकेले आपके सोशल सर्कल में नहीं भेजना चाहते हैं.

कॉल ना उठाने पर उत्‍तेजित हो जाना
अगर आप उनके बिना कहीं गए हैं और बिजी होने की वजह से कॉल या उनके मैसेज का जवाब नहीं दे पा रहे तो वे परेशान हो जाते हैं. यही नहीं वे उत्‍तेजना में कुछ भी कहने लगते हैं. यह दर्शाता है कि आप पर उनको भरोसा नहीं है और वे आप पर शक की नजर से देख रहे हैं.

Share this story