दून मेडिकल कॉलेज को दी जाएगी सब्जी मण्डी की भूमि

देहरादून। मुख्य सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में सचिवालय सभागार में राजकीय दून मेडिकल कॉलेज हेतु चिकित्सालय एवं सुपर स्पेशलिटी चिकित्सालय के लिए बहुद्देशीय भवन निर्माण एवं भविष्य में कॉलेज के विस्तारीकरण को देखते हुए निरंजपुर सब्जी मण्डी की लगभग 17.96 एकड़ भूमि चिकित्सा शिक्षा विभाग को हस्तान्तरित किये जाने के सम्बन्ध में बैठक में चर्चा की गई।

मुख्य सचिव ने निरंजनपुर मण्डी स्थित मण्डी परिषद् की भूमि को चिकित्सा शिक्षा विभाग को हस्तान्तरित करने और निरंजपुर मण्डी को शिमला बाईपास रोड साइड स्थानान्तरित करने के लिए एमडीडीए के उपाध्यक्ष, जिलाधिकारी देहरादून, प्रधानाचार्य दून मेडिकल कॉलेज और निदेशक मण्डी आदि की एक समिति गठित करने के निर्देश दिये।

उन्होंने शिमला बाईपास रोड़ पर मण्डी के लिए जमीन सर्च करने तथा उसके अधिग्रहण के सम्बन्ध में सभी औपचारिकताएं पूरी करने को कहा। साथ ही भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही पूर्ण करने के लिए बजट इत्यादि का भी आंकलन करने के निर्देश दिये। उन्होंने निरंजनपुर मण्डी किस तरह स्थानान्तरित होगी तथा सर्किल रेट इत्यादि क्या रहेगा इन सभी पहलुओं का गहनता से अध्यनन करते हुए कार्यवाही करने के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस दौरान बैठक में सचिव हरबंस सिंह चुग, प्रभारी सचिव चिकित्सा पंकज कुमार पाण्डेय, अपर सचिव वित्त अमिता जोशी सहित मण्डी समिति, चिकित्सा शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग आदि विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.