जानिए ज्योतिषाचार्य मंजू जोशी जी द्वारा, जुलाई 2021 का मासिक राशिफल

आप सभी धर्म प्रेमियों को सुप्रभात सादर प्रणाम।

डिजिटल डेस्क : हमारे संपूर्ण जीवन ग्रह नक्षत्रों के आधार पर ही चलता है आइए जानते हैं क्या कहते हैं आपके सितारे जुलाई 2021 में। (16 जुलाई से 17 अगस्त तक कोराना के केश दोबारा बड़ सकते है क्यों कि सूर्य जल तत्व राशि (कर्क) से अग्नि तत्व राशि (सिह) राशि में प्रवेश करेंगे अतः सावधानी बरतें )

मेष राशि -: मेष राशि के जातकों को पारिवारिक और सामाजिक मतभेद का सामना करना पड़ सकता है धैर्य से काम लें वाणी पर संयम रखें। अत्यधिक क्रोध एवं उत्तेजना से कोई बना हुआ कार्य बिगड़ सकता है अतः गुस्से पर पूर्ण नियंत्रण रखे। साझेदारी के कार्य में अपने बुद्धि विवेक का परिचय दें। योजनाए विफल होने के पूरे आसार हैं । कार्य के प्रति ऊर्जावान रहेंगे। साझेदारों से विवाद होने की संभावना क्रोध पर नियंत्रण रखें। स्थान परिवर्तन हो सकता है। गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देने की आवश्यकता। नौकरी पर सवार के चले समय अनुकूल रहेगा। विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी। लाभ हेतु मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करें।

वृष राशि-: वृष राशि के के जातकों परिस्थितियों में विशेष रूप से परिवर्तन होंगे । भूमि भवन और वाहन क्रय करने के पूर्ण योग बन रहे हैं। आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा । समाज में मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।आय कम और खर्च अधिक रहेगा । भाई बंधुओं से मतभेद हो सकता है। कोई भी कार्य जल्दबाजी में ना करें अन्यथा नुकसान होने की पूर्ण संभावना। पूर्व में व्यवसाय हेतु किए गए प्रयासों में सफलता मिलने के पूर्ण योग बन रहे हैं। दाम्पत्य जीवन में नई चेतना का संचार होगा। पारिवारिक सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। छात्रों के अंदर प्रतियोगिता के प्रति जागरूकता पैदा होगी जिससे प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है । लाभ हेतु सूर्य को जल अर्पित करें आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें।

मिथुन राशि-: मिथुन राशि के जातकों के लिए सामान्य समय है रुका हुआ धन प्राप्त करने की पूर्ण संभावना है। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा फिर भी धन सोच समझकर खर्च करें । साझेदारी में कोई काम करने का मौका मिल सकता है जल्दबाजी में कोई भी फैसला न करे यदि आप ऐसा करते हैं तो परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। धन हानि के योग बन रहे है अतः अविवेकता पूर्वक लिया गया फैसला नुकसान पहुंचा सकता है । क्रोध और तनाव से बचें । वाहन सावधानी से चलाएं अन्यथा चोट लगने की पूर्ण संभावना है । माता पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा संतान सुख मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें उदर विकार हो सकता है। लाभ हेतु शिवजी को बिल्वपत्र अर्पित करें।

कर्क राशि -: कर्क राशि के जातकों के लिए मध्यम फल कारक रहेगा। आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। अनियोजित खर्च से बचें । भ्रम की स्थिति महसूस करेंगे । क्रोध पर नियंत्रण रखें वाणी संयमित रखें। स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्या आ सकती है। साझेदारों वह मित्रों पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें। कोई भी नया कार्य प्रारंभ करने से परहेज करें। दाम्पत्य जीवन में परेशानी आ सकती है। माता से वैचारिक मतभेद या माता को स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है। लाभ हेतु शिवजी को जल अर्पित करें।

सिंह राशि -: सिंह राशि के जातकों के लिए समय अति उत्तम रहेगा। माह के प्रारम्भ में लग्न के स्वामी सूर्य के लाभ भाव में होने से आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी धन आगमन की पूर्ण संभावना है अतः कर्म करते रहें। यदि शादी के योग्य हो गए है तो यह बहुत अच्छा समय है परिणय सूत्र में बंध सकते हैं।क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा बने हुए कार्य बिगड़ सकते हैं । संतान तथा परिवार के मध्य सहयोग में कमी रहेगी। नौकरीपेशा वर्ग के लिए पदोन्नति के पूर्ण योग बन रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के पूर्ण योग। वाहन से चोट लगने की संभावना। पारिवारिक सदस्यों से विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है वाणी पर नियंत्रण रखें। सिंह राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। लाभ हेतु दुर्गा सप्तसती का पाठ करें।

कन्या राशि-: कन्या राशि के जातकों के लिए माह सामान्य फल देने वाला रहेगा । कार्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण लोगों के साथ संपर्क बढ़ेंगे। नवीन कार्य की योजना बनेगी परंतु क्रियान्वयन में अभी विलंब रहेगा। भूमि भवन में निवेश करने से बचें। खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। मन में अशांति एवं असंतुष्टता बनी रहेगी। पारिवारिक सदस्यों से मतभेद होने के कारण क्रोध में वृद्धि हो सकती है। छात्रों को विशेष मेहनत करने की आवश्यकता है तभी सफलता प्राप्त होगी। मानसिक तनाव हो सकता है। लाभ हेतु शिव स्तुति करें।

तुला राशि -: तुला राशि के सभी प्रयास सफल होंगे कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी धन लाभ होने की संभावना है। किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति के सहयोग से कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी। समाज में पद प्रतिष्ठा मान सम्मान में वृद्धि होगी। किसी कार्य के लिए पूर्व में किये गए प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे। यात्रा में चोट आदि का भय वाहन सावधानी से चलाएं। माता पिता से मतभेद हो सकते हैं। नौकरी पेशा वर्ग को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करे विशेष लाभ होगा।

वृश्चिक राशि -: वृश्चिक राशि के जातकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है व्यापार में धन हानि की संभावना है ठगी का शिकार होने से बचे सोच समझ कर कार्य करें। नियोजित योजनाओं में विघ्न आ सकते है। परिवार में मतभेद हो सकता है तथा कठिन परिस्थितियों के बावजूद आय के साधन बनते रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में अधिक मेहनत करने की आवश्यकता। वैवाहिक जीवन में धन को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। लाभ हेतु मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करें।

धनु राशि-: धनु राशि के जातकों के लिए सामान्य समय है। व्यवसाय में अधिक खर्च होने की संभावना। खर्चों पर नियंत्रण रखें। धनु राशि के जातकों को स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी कर रहे है तो नौकरी छूट भी सकती है। शारीरिक श्रम अधिक करना पड़ सकता है। कोई गंभीर गुप्त रोग की शुरुआत हो सकती है। क्रोध की अधिकता मानसिक तनाव दे सकती है। बनते कार्यों में विघ्नों का सामना बना रहेगा। नया कारोबार प्रारंभ करने से बचें। वर्तमान में भूमि भवन वाहन पर खर्च न करें। लाभ हेतु शिवास्टकम का पाठ करें। वह विष्णु भगवान के सम्मुख घी का दीपक जलाएं।

मकर राशि -: मकर राशि के जातक कोई नवीन कार्य करने की योजना बना रहे हैं सफल हो सकते हैं। दांपत्य व पारिवारिक जीवन तनावपूर्ण रह सकता है । आर्थिक उलझन के कारण मन चिंतित रहेगा। घर में मांगलिक कार्य संपन्न होने की पूर्ण संभावना। धार्मिक यात्राएं सफल रहेंगी।चोट आदि का भय बना रहेगा वाहन सावधानी से चलाएं। आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें। लाभ हेतु शनि मंदिर में चार मुखी दीपक जलाया पीपल को जल अर्पित करें।

कुंभ राशि :- के जातकों को व्यापार में संघर्षपूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। रुके हुए कार्य पूर्ण होने की संभावना है। किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से मेलजोल बढ़ेगा समाज में मान सम्मान मिलेगा। संतान को लेकर चिंता बनी रहेगी। यदि भूमि या जायदाद को लेकर मतभेद पहले से चल रहा है तो उसे दूर होने में विलंब होगा। धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। धन सोच समझकर खर्चा करें। धार्मिक यात्रा सफल होंगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। लाभ हेतु हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मीन राशि -: मीन राशि के जातकों को व्यापार में अधिक संघर्ष का सामना करना पड़ेगा। परिश्रम और पुरुषार्थ करने पर धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। साझेदारी के कार्यों में उचित लाभ का योग नहीं बन रहा है। दांपत्य जीवन तनाव बना रहेगा। संतान को लेकर परेशान हो सकते है। किसी नए स्थान पर जाने के अवसर प्राप्त होंगे। प्रेम वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। नौकरीपेशा वर्ग को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता। घर में कोई धार्मिक कार्य संपन्न हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा लाभ हेतु रुद्राभिषेक करें।

ज्योतिषाचार्य मंजू जोशी
MOB : 8395806256

Leave A Reply

Your email address will not be published.